17 C
Panipat
February 9, 2023
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime India News Latest News

इस राज्य मे हर्ष फायरिंग करने पर सख्ती, हवा में चलाई बं* दूक तो इतने साल की सजा

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- आयुध अधिनियम 2019 का पालन सख्ती से कराने का निर्देश दिया है। यूपी सरकार ने इस बार से हर्ष फायरिंग पर बड़ी सख्ती की तैयारी की है। आयुध (संशोधन) अधिनियम 2019 के नए प्रावधानों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। अब किसी पर हर्ष फायरिंग का केस दर्ज हुआ तो नए प्रावधानों के तहत सजा दी जाएगी। इसके तहत अब दो वर्ष की सजा और एक लाख रुपये जुर्माना का है प्रावधान।

हालांकि पुलिस हर्ष फायरिंग की घटनाओं को लेकर पहले से ही सख्त है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साल दर साल हर्ष फायरिंग की घटनाओं में कमी आ रही है। यहां तक कि सोशल मीडिया के जरिए भी हर्ष फायरिंग करने वालों पर नजर रखी जा रही है। जिसमें दिखावा करने वाले सोगों के सोशल मीडिया पर हर्ष फायरिंग की वीडियो के आधार पर भी केस दर्ज किए जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश शासन ने आयुध अधिनियम 2019 का पालन सख्ती से कराने का निर्देश दिया है। इसे लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती और सक्रियता दोनों बढ़ा दी है। थानेदारों और चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि हर्ष फायरिंग की घटना यदि होती है तो आरोपित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनके गन लाइसेंस निरस्त कराए जाएं। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाए। शासन के इस निर्देश पर पुलिस-प्रशासन ने इस मामले को लेकर नजर रखनी शुरू कर दी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दुष्कर्म पीडिता ने पुलिस के आगे रखी ये मांग, या तो आरोपित से कराएं शादी, नहीं तो..

Voice of Panipat

रोडवेज बस की सिंचाई विभाग की गाड़ी से हुई भीषण टक्कर, ड्राइवर की मौत व अन्य घायल

Voice of Panipat

मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी से 16 Mobile फोन बरामद

Voice of Panipat