31.6 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Uncategorized

PANIPAT:- अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के आरोपियों से भारी संख्या में चोरीशुदा गाड़ियों के पार्टस बरामद

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- एएसपी मयंक मिश्रा ने एंटी व्हीकल थेप्ट स्टाफ में मंगलवार को प्रेसवार्ता कर प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए एंटी व्हीकल थेप्ट टीम इंचार्ज सब इंस्पेक्टर संदीप की टीम ने चार पहिया वाहन चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों को गत वीरवार को डाहर गोल चक्कर पर काबू कर निशानदेही पर चोरीशुदा ईको व पिकअप गाड़ी खरीदने वाले दिल्ली निवासी आरोपी कबाड़ी को बहादुरगढ़ से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों से पानीपत की 3, झज्जर की 1, रोहतक की 1 व दिल्ली के मुंडका व बवाना की 4 वारदातों का खुलासा हुआ था।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रवीन निवासी सिसाना, राहुल निवासी खरखोदा व देवेंद्र उर्फ गोली निवासी सिसाना सोनीपत व कबाड़ी आरोपी की पहचान रवनीक उर्फ एक्कम निवासी सुभाष नगर दिल्ली के रूप में हुई थी।

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि गिरोह का सरगना आरोपी प्रवीन है। आरोपी प्रवीन अपने दोनों साथी आरोपियों के साथ मिलकर हरियाणा व दिल्ली में विभिन्न स्थानों से इक्को व पिकअप गाड़ी चोरी कर पुलिस पकड़ से बचने के लिए लिंक रास्तों से होते हुए बहादुरगढ़ जाकर कबाड़ी रवनीक को 40 से 50 हजार रूपए में गाड़ी बेचकर पैसों को बाट लेते थे। आरोपी रवनीक चोरी की गाड़ियों को खरीद कर गुरूग्राम के बजगेड़ा में गाड़ी को कटवाकर दिल्ली मायापुरी में उनके अलग अलग दुकानों पर पार्ट्स बेच देता था। आरोपी मास्टर चाबी से इक्कों गाड़ी का लॉक खोलकर चोरी करते थे।

आरोपी प्रवीन व राहुल का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ सोनीपत, पानीपत, रोहतक व भिवानी में पहले भी 8 मुकदमें दर्ज है। दोनों आरोपी करीब एक साल पहले सोनीपत जेल से बेल पर बाहर आए थे।

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 4500 रूपए व वारदात में प्रयुक्त एक बाइक बरामद कर शुक्रवार को चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहा से आरोपी देवेंद्र व राहुल को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था व आरोपी प्रवीन व रवनीक से चोरीशुदा गाड़ियों के पार्टस बरामद करने के लिए दोनों आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया था।

पुलिस रिमांड के दौरान दोनों आरोपियों की निशानदेही पर गुरूग्राम के बजगेड़ा में आरोपी कबाड़ी रवनीक के गोदाम से चोरीशुदा गाड़ियों के 5 इंजन, 16 टायर, 11 सीट, 9 खिड़की, 3 स्टेयरिंग, 1 बोनट, 3 रेडियेटर, 4 घूरी बरामद कर रिमांड मंगलवार को रिमांड अवधी पूरी होने पर दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहा से उन्हे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

*चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ*
1. 19 जुलाई की रात गांव डाहर में घर के बाहर से एक इक्को गाड़ी चोरी। थाना इसराना में अजय पुत्र सुमेर निवासी डाहर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
2. 2 जुलाई की रात गांव सुताना में घर के बाहर से एक इक्को गाड़ी चोरी। थाना पुराना औद्योगिक में सतबीर पुत्र साधुराम निवासी सुताना की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
3. 16 जुलाई की रात गंगाराम कॉलोनी में घर के बाहर से एक इक्को गाड़ी चोरी की। थाना पुराना औद्योगिक में हरप्रीत कौर पत्नी अमरजीत निवासी वीवर्ज कॉलोनी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
4. करीब ढाई महिने पहले दिल्ली बवाना के विजय नगर से एक इक्को गाड़ी चोरी की।
5. करीब 2 महिने पहले दिल्ली के गांव टिकरी कला से एक इक्को गाड़ी चोरी की।
6. करीब ढाई महिने पहले दिल्ली बवाना के विजय नगर से एक इक्को गाड़ी चोरी की।
7. करीब 20 दिन पहले दिल्ली बवाना में राजीव गांधी स्टेडियम के पास से एक सेटरों कार चोरी की।
8. करीब 12 दिन पहले रोहतक के गांव अटायल के पास से एक इक्को गाड़ी चोरी की।
9. करीब 1 महिना पहले जिला झज्जर के गांव आसंडा से एक पिकअप गाड़ी चोरी की। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब इन मोबाइल में नहीं चलेगा WHATSAPP !

Voice of Panipat

Has There Ever Been a Better Time to Buy Third Party Lenses?

Voice of Panipat

Delhi में मैच के चलते आज रहेंगे कई रास्ते बंद

Voice of Panipat