10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Sports

भारतीय खिलाड़ी आज इंग्लैंड के तीन महीने लंबे दौरे पर रवाना होंगे

वायस ऑफ पानीपत  :- इंडिया इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगा. इंग्लैंड रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को बड़ी राहत दी है. भारतीय टीम के खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और सहायक स्टाफ को इंग्लैंड दौरे पर परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है.

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरा तीन महीने से भी ज्यादा चलने वाला है. इंडियन क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

पूरे दौरे के दौरान खिलाड़ियों का परिवार इंग्लैंड में रह सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ियों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है. वे उनके साथ तब रह सकते हैं, जब तक रहना चाहते हैं. अगर वे पूरे दौरे के दौरान रहना चाहें तो रह सकते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी हुआ था ऐसा

भारतीय पुरुष टीम को भारतीय महिला टीम के साथ चार्टर प्लेन से रवाना होना है. महिला खिलाड़ियों पर हालांकि यह नियम लागू नहीं होंगे. ऐसी संभावना है कि महिला टीमों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी नहीं मिले, क्योंकि उनका दौरा सीमित समय का है.

पुरुष टीमों को वहां 100 दिन से ज्यादा रहना है जबकि महिला टीम का दौरा महीने भर का रहेगा जिसमें एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं. भारतीय टीम तीन जून को लंदन पहुंचेगी जहां से वह साउथम्पटन जाएगी और वहां क्वारंटीन में रहेगी. पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी खिलाड़ियों को परिवार को साथ ले जाने की इजाजत मिली थी.

     TEAM VOICE OF PANIPAT   

Related posts

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच

Voice of Panipat

भारतीय टीम को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़ लगी,इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले 

Voice of Panipat

पानीपत के सागर जागलान अमेरिकी पहलवान को हरा बने विश्व चैंपियन

Voice of Panipat