16.1 C
Panipat
December 4, 2022
Voice Of Panipat
Panipat PANIPAT NEWS Panipat Politics

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना की सांसद संजय भाटिया ने सभी अधिकारियों से उनकी रिपोर्ट माँगी

वायस ऑफ पानीपत( देवेंदर शर्मा ) :-    मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना की समीक्षा करते हुए करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया ने सभी अधिकारियों से अपील की कि विगत में जितने भी अंत्योदय परिवार उत्थान मेले जिला में लगाए गए हैं, उनमें जितने भी लाभार्थियों को योजनओं का लाभ दिया गया है, उनकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके दें और जितने भी आवेदन निरस्त किए गए हैं और किस कारण से निरस्त किया गया है। यह रिपोर्ट भी तैयार करें।
उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों के आर्थिक उत्थान को लेकर मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना बनाई गई है। जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसलिए यह जरूरी है कि जो आवेदन निरस्त किए गए हैं, उन पर दोबारा से विचार किया जाए। उन्होंने कहा कि कई बार जानकारी के अभाव में लोग दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवा पाते। इसलिए उन लोगों से दोबारा सम्पर्क किया जाए और कमियों को दुरूस्त किया जाए।
सांसद संजय भाटिया ने एलडीएम कमल गिरधर को कहा कि वे बैंकों के स्तर पर गम्भीरता दिखाएं, क्योंकि कई बार बैंकों के व्यवहार और आचरण को लेकर भी शिकायतें आ रही हैं। यही नहीं, आने वाले आवेदनों को सरल और लचीले तौर पर लें, क्योंकि इस योजना का उददेश्य गरीब लोगों का उत्थान करना है। उन्होंने एमएसएमई के माध्यम लघु उद्योगों को बढ़ावा दिए जाने वाली योजनाओं की समीक्षा करते हुए भी कहा कि  लोगों को रोजगार देने से बड़ा कोई भी सामाजिक कार्य नहीं हो सकता। इसमें हम सब मिलकर वालिन्टियर के तौर पर काम करेंगे। बैठक में एडीसी वीना हुड्डा, सीटीएम राजेश सोनी, जिला परिषद के अतिरिक्त सीईओ रविन्द्र मलिक, जिला समाज कल्याण अधिकारी रविन्द्र हुड्डा इत्यादि भी उपस्थित थे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आज PANIPAT टोल फ्री करने के लिये 8 गांव के लोग प्रदर्शन करने के बाद DC को सौपेंगे ज्ञापन

Voice of Panipat

PANIPAT के पूर्व पार्षद के बेटे ने पेश की मिसाल, बिना दहेज की शादी, हेलिकॉप्टर में लाया दुल्हन

Voice of Panipat

पानीपत मे हुआ दर्दनाक हादसा, दादा के हाथ से फिसल गया मासूम, सांडों ने कुचला और हो गई मौत

Voice of Panipat