38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

इस जिले के 10 सरकारी सेकेंडरी स्कूलों को किया अपग्रेड, पढिए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- सिरसा में शिक्षा विभाग ने 10 राजकीय सेकेंडरी स्कूलों को अपग्रेड करके राजकीय सीनियर सेकेंडरी बना दिया है। इससे गांवों के विद्यार्थियों को दूसरे स्कूलों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्कूलों को अपग्रेड करने के लिए लंबे समय से ग्रामीण मांग कर रहे थे। जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने स्कूलों को अपग्रेड करने के लिए पूरी प्रक्रिया कर ली। इसके चलते सभी जगहों पर खुशी का माहौल है।

सिरसा के बाद अब शिक्षा निदेशालय ने प्रदेशभर के स्कूलों को अपग्रेड करने के लिए सूची जारी कर दी है। जिसमें सिरसा के दस स्कूलों को अपग्रेड किया गया। है। इससे अब इन दस गांवों व साथ लगते गांवों के दसवीं व 11वीं के करीब दो हजार विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा। क्योंकि इन गांवों के विद्यार्थियों को दसवीं कक्षा कक्षा पास करने के बाद 11वीं में दाखिला के लिए दूसरे गांव या शहर जाना पड़ता था। इन स्कूलों में दाखिला के लिए जल्द ही आगामी आदेश जारी होने हैं। आदेशों के बाद स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया शिक्षा के नये सत्र से शुरुआत की जाएगी।

बता दें कि ऐलनाबाद के गांव मिठनपुरा में ग्रामीणों ने सेकेंडरी स्कूलों को सीनियर सेकेंडरी स्कूल मनाए जाने पर खुशी मनाई। गांव के ग्रामीण लंबे समय से स्कूल अपग्रेड करने की मांग रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दसवीं कक्षा तक स्कूल था। इससे दूसरे गांवों में यातायात सुविधा के कारण खासकर लड़कियों को काफी दिक्कतें आ रही थी। कई लड़कियां अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ रही थी। वहीं अब जिले में दस सेकेंडरी स्कूलों को सीनियर सेकेंडरी स्कूलों का दर्जा मिला है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों की सूची जारी कर दी है। निदेशालय के आगामी आदेशों के आने बाद बाद दाखिला प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के दो IPS होंगे प्रमोट, CM ने दी हरी झंडी

Voice of Panipat

सोने के भाव में हुई गिरावट, जानिए आपके शहर में क्या है सोने का रेट

Voice of Panipat

आजादी के दिन 100 महिला जन प्रतिनिधियों को मिलेंगी स्कूटी

Voice of Panipat