43.8 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsPanipatPANIPAT NEWS

पानीपत में डेरा बाबा जोध सचियार गुरूद्वारे के पास यू-टर्न बनाना शुरू, पढिए राहत की खबर

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- डेरा बाबा जोध सचियार गुरुद्वारे के पास खोले जाने वाले यूटर्न के निर्माण का कार्य बुधवार को शुरू कर दिया गया है। उपायुक्त सुशील सारवान ने एसडीएम धीरज चहल व अन्य अधिकारियों के साथ मौका मुआयना कर तय समय सीमा में काम पूरा करने के निर्देश दिए।

डीसी सुशील सारवान ने कहा कि जिस तरह से सांसद संजय भाटिया और विधायक प्रमोद विज ने गत दिनों पहले इस कार्य में व्यक्तिगत रुचि लेकर इसे सिरे चढवाने में जिला प्रशासन के साथ पहल की यह उसी का नतीजा है। उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द इस काम को पूरा किया जाएगा। इसके साथ-साथ शहर में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करवाने के लिए भी अन्य विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी नागरिक संयम के साथ वाहनों को चलाएं। बार-बार होर्न का प्रयोग ना करें। इसके साथ-साथ सभी लोग सीट बेल्ट लगाकर चलें और गाड़ी चलाते समय मोबाईल फोन इत्यादि का प्रयोग ना करें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यूटर्न बनने से वाहन व्यवस्था दुरूस्त होगी और आमजन को इसका लाभ होगा।

जानकारी के लिये आपको बता दें कि पानीपत में सेक्टर 11 के पास काफी जाम लगता है। दरअसल, एक तो सेक्टर 11 से ट्रैफिक निकलता है। दूसरा संजय चौक से दिल्ली की ओर आने वाला ट्रैफिक भी काफी बढ़ जाता है। दोनों तरफ के ट्रैफिक को अगर करनाल की तरफ जाना होता है तो जीटी रोड पर लंबा जाम लग जाता है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बता दें कि अभी जो यूटर्न है, वो एक लेन का ही है।

इस वजह से गाड़ियां फंस जाती हैं। दूसरा, अनाजमंडी की ओर से ट्रैफिक इस यूटर्न का इस्तेमाल नहीं कर पाता। इन दोनों समस्याओं के समाधान के लिए सेक्टर 11 के सामने बड़ा यूटर्न बनाने का प्लान किया गया था। एनएचएआइ ने सेक्टर 11 के सामने यूटर्न बनाने के लिए अनुमति दे दी है। पत्र में लिखा है कि प्रशासन अपने खर्च पर यूटर्न बना सकता है। वहीं अब डेरा बाबा जोध सचियार गुरुद्वारे के पास खोले जाने वाले यूटर्न के निर्माण का कार्य बुधवार को शुरू कर दिया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Home Loan के जरिए आप बचा सकते हैं TAX, जानिएं कैसे उठाएं इसका लाभ

Voice of Panipat

रेल मंडल ने बनाया 12 की बजाय 24 डिब्बों का प्लेटफार्म, रेलवे फिर भी नाराज, पढिए वजह.

Voice of Panipat

हथियार के बल पर लूट करने वाले तीसरे आरोपी को पुलिस ने लिया प्रोडक्शन वारंट पर

Voice of Panipat