20.2 C
Panipat
October 24, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Entertainment

एक महीने में दोबारा ऐसी गलती?, KBC -13 में गलत प्रश्न पूछने का लगा आरोप, पढिए खबर.

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- अमिताभ बच्चन होस्टेड क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ अबतक न जानें कितने लोगों को मालामाल कर उनके सपनों के पूरा कर चुका है। ये शो काफी सालों से दर्शकों का न सिर्फ मनोरंजन कर रहा है बल्कि उनके ज्ञान को भी बढ़ाता है। लेकिन इन दिनों शो के लेकर काफी हंगामा भी मचा हुआ है। इसके पीछे की वजह है कि एक महीने में अमिताभ बच्चन होस्ट शो में दोबारा गलत सवाल पूछा गया। इसी वजह से इस शो को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। इससे पहले भी एक दर्शक केबीसी और इसके प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बासु को गलत सवाल को लेकर ट्विट किया था। वहीं एक महीने के अंदर फिर से शो में कंटेस्टेंट से गलत सवाल पूछा जाने का अरोप लगाया गया है। आइए जानते हैं क्या है वो सवाल?

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के एक हालिया एपिसोड में महानायक अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से महाराजा गुलाब सिंह को लेकर एक सवाल किया था जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि वो गलत सवाल है। कंटेस्टेंट से सवाल किगया गया – ‘भारत के किस राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने हाल ही में दरबार प्रथा को खत्म करने का फैसला किया है, जिसकी शुरुआत साल 1872 में महाराजा गुलाब सिंह ने की थी?’

बस फिर क्या था इसके बाद अश्विनी शर्मा नाम के एक दर्शक ने ट्विटर पर इस सवाल के गलत होने का दवा कर दिया। अश्विनी ने इस प्रश्न का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘केबीसी 13 में गलत सवाल, दरबार प्रथा को 1872 में महाराजा रणबीर सिंह जी ने शुरू किया था। महाराजा गुलाब सिंह का देहांत 1857 में ही हो गया था।’ बता दें कि फिलहाल शो के मेकर्स की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी एक अन्य सवाल को लेकर इसी महीने कौन बनेगा करोड़पति हंगामा मच चुका है। बता दें आशीष चतुर्वेदी नामक एक यूजर ने हॉटसीट पर बैठीं कंटेस्टेंट दिप्ती तुपे से पूछे गए सवाल को गलत बताया था। दिप्ती से बिग बी ने सवाल पूछा था, ‘आम तौर पर भारतीय संसद की प्रत्येक बैठक इनमें से किसके साथ शुरू होती है? इस सवाल के चार विकल्प ये थे। 1.जीरो आवर, 2.क्वेश्चन आवर, 3. लेजिस्लेटिव बिजनेस, 4. प्रिविलेज मोशन। इसका सही उत्तर था- क्वेश्चन आवर।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

राजकीय सम्मान के साथ किया पानीपत के CRPF जवान का अंतिम संस्कार

Voice of Panipat

नीरज चोपड़ा को 5 दिन में मिले 20000 बधाई संदेश

Voice of Panipat

हरियाणा में कोरोना के चलते जारी रहेंगी पाबंदियां, जान लें ये नए नियम

Voice of Panipat