38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

दिल्ली व रोहतक के बीच दौड़ेगी रैपिड ट्रांसिट ट्रेन, अब सफर होगा आसान

वायस ऑफ पानीपत (दवेंद्र शर्मा)- अब रोहतक से दिल्ली की ओर यात्रा करना होगा आसान। अब यात्री मिनटों में सफर तय कर पाएंगे। रोहतक को भले ही मेट्रो से नहीं जोड़ा जा सका लेकिन अब दिल्ली और रोहतक के बीच रैपिड ट्रांसिट ट्रेन दौड़ेगी। जिससे रोहतक और आसपास के इलाकों के लोग आसानी से राजधानी से जुड़ सकेंगे।

बता दें कि दिल्ली-रोहतक रैपिड ट्रांजिट रेल योजना को पूरी तरह मंजूरी मिल चुकी है। इसकी जानकारी बहादुरगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान रोहतक लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने दी. इस योजना के तहत रैपिड ट्रांजिट रेल दिल्ली से वाया बहादुरगढ़ होते हुए रोहतक पहुंचेगी। वर्तमान में जहां रोहतक से दिल्ली पहुंचने में करीब 2 घंटे से अधिक का समय लगता था वही हाई स्पीड कॉरिडोर के तैयार होने के बाद दिल्ली से रोहतक का सफर कुछ मिनटों में ही पूरा होगा।

बहादुरगढ़ में सांसद अरविंद शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि रोहतक तक मेट्रो पहुंचाने की सरकार की योजना पूरी नहीं हो सकी। क्योंकि सर्वे में इस मार्ग पर मेट्रो स्टेशन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट ठीक नहीं आई थी, लेकिन क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी यह है कि अब दिल्ली से रोहतक तक रैपिड ट्रांजिट रेल कॉरिडोर बनाया जाएगा। रैपिड ट्रांजिट रेल चलने के बाद दिल्ली और रोहतक के बीच की दूरी महज 35 से 40 मिनट में पूरी जो जाएगा।यह रेल कॉरिडोर बनने के बाद ना सिर्फ रोहतक और बहादुरगढ़ का विकास होगा, बल्कि आम लोगों के साथ-साथ उद्योगों की भी प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे। खास तौर पर रोहत और बहादुरगढ़ से दो ज्यादा काम के लिए दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए सफर काफी आसान हो जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Bank of Baroda में ब्लास्ट, भागे लोग, पढ़िए

Voice of Panipat

पानीपत में इन एरिया को घोषित किया गया कंटेन्मेंट जोन

Voice of Panipat

तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, मौके पर एक युवक की मौत. आरोपी फरार

Voice of Panipat