46.5 C
Panipat
May 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

PANIPAT के HCS अधिकारी का UPSC में 115वां रैंक, पिता के कहने पर नौकरी छोड़कर शुरू की थी तैयारी

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- पानीपत में शांति नगर निवासी जसंवत सिंह ने UPSC  के सफल अभ्यार्थियों में नंबर हासिल कर लिया है.. जसवंत की मेन्स एग्जाम में 115वां रैंक आई है.. हालांकि पिछली बार ही जसवंत, हरियाणा सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर एचसीएस अधिकारी बने हैं.. वे फिलहाल गुरुग्राम में ट्रेनिंग पर हैं.. वे मूल रूप से जिले के सींक गांव के रहने वाले हैं.. पिता सुरजीत मलिक राजकीय सीसे स्कूल सिठाना में हिंदी के प्रवक्ता हैं, जबकि मां कृष्णा देवी गृहिणी हैं। जसवंत का लक्ष्य हमेशा से ही आईएएस बनना रहा है.. उन्हें इस परीक्षा के परिणाम का हमेशा इंतजार था..

वही पिता सुरजीत मलिक का कहना है कि बड़ा बेटा खुशवंत मलिक जिला कोर्ट में वकील है.. बेटी नीरज ने फिजिक्स में एमएससी की थी.. वह शादीशुदा है.. तीसरा बेटा जसवंत शुरू से ही पढ़ाई में होशियार रहा है..उन्होंने बेटे को बड़ा अधिकारी बनाने की सोच के साथ बसंत कुंज दिल्ली स्थित डीपीएस स्कूल में पढ़ाया..

जसंवत सिंह ने 12वीं में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किया.. दिल्ली स्थित किरोड़ीमल कॉलेज से बीएससी मैथ ऑनर्स से स्नातक की डिग्री की.. टाटा इंस्टीट्यूट आफ सोशल साइंस हैदराबाद से मास्टर डिग्री की.. उन्होंने आंध्र प्रदेश में दो साल नौकरी की उन्होंने उसे घर से इतनी दूर नौकरी करने के बजाय यूपीएससी की तैयारी करने की सलाह दी.. फिर उन्होंने दिल्ली में रहकर यूपीएसपी की तैयारी की..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपी काबू, सोने, चांदी के जैवर बरामद

Voice of Panipat

हरियाणा पुलिस ने बढ़ते साइबर क्राइम को लेकर व्हाट्सएप यूज़र्स के लिए जारी की एडवाइजरी

Voice of Panipat

अब चावल खरीदना हो जाएगा सस्ता ! जाने कितने है रेट..

Voice of Panipat