32.9 C
Panipat
April 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

PANIPAT:- SECTOR-25 में दुकानों में तोड़फोड़ करने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- कृष्णा गार्डन, इंडो फार्म व उझा रोड पर दुकानों में तोड़फोड़ कर उत्पात मचा लूटपाट करने वाले दो नाबालिग सहित 8 आरोपियों को थाना चांदनी बाग पुलिस ने गिरफ्तार किया। पकड़े गए शरारती तत्वों की पहचान नितेश निवासी साल्वन करनाल हाल भापरा समालखा, सुमित निवासी उझा, साहित निवासी चुलकाना, राहुल निवासी सिवाह, विशाल निवासी नवला कॉलोनी व अंकित निवासी शिमला गुजरान व दो की पहचान नाबालिग के रूप में हुई।

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि पुलिस टीम ने रविवार को वारदात की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंच कर सनौली रोड से आरोपी नितेश, सुमित, साहिल, राहुल, विशाल व अंकित को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा है। जिसमें काफी संख्या में युवक जुड़े हुए है। आरोपियों ने ग्रुप के 8/9 अन्य साथियों के साथ 6 अगस्त को मित्तल मैगा माल के सामने पार्क में बैठकर उत्पात मचाने की योजना बनाई। जहा से आरोपी 4/5 बाइकों पर सवार होकर निकले और दुकानों से हथोड़े उठाकर कई दुकानों में तोड़फोड़ कर नकदी निकाल ली। आरोपियों ने रास्ते में मिले कई युवकों से साथ मारपीट की। पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन नाबालिग सहित दो नाबालिग आरोपियों को सोमवार को डिटेन कर गिरफ्तार किया। आरोपियों द्वारा की गई वारदातों के संबंध में थाना चांदनी बाग में अलग-अलग तीन मुकदमें दर्ज है।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त एक बाइक, एक गंडासी, दो हथोड़े व 2600 रूपए की नकदी बरामद कर सोमवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहा बालिग 6 आरोपियों को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया व दोनों नाबालिग आरोपियों को बाल सुधार गृह अंबाला भेजा गया। फरार इनके अन्य साथी आरोपियो को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि जिले किसी प्रकार के तनाव की कोई स्थिति नही है। हालात सामान्य है। ये महज शरारत्ती तत्वों की हरकत है। जिला पुलिस मुस्तैद है।
पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत स्वयं पुलिस टीमों से पल पल की जानकारी लेकर विशेष नजर बनाए हुए है। साथ ही लोगों में सुरक्षा की भावना बनाए रखने के लिए जिला पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाले जा रहे है।
उन्होंने कहा अफवाहों पर ध्यान ना दे केवल अधिकारिक बातों को ही सही मानें। जिला पुलिस आपकी सेवा सुरक्षा व सहयोग के लिए 24 घंटे तत्पर है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने में जिला पुलिस का सहयोग करें। 

*यह है मामला*
थाना चांदनी बाग में इरशाद पुत्र यासीन निवासी रामडा शामली यूपी हाल किरायेदार कृष्णा गार्डन ने शिकायत देकर बताया था कि कृष्णा गार्डन में उसकी मीट की दुकान है। 6 अगस्त को दिन में करीब 12 बजे वह दुकान पर मौजूद था। तभी 15/20 अज्ञात युवक बाइकों पर लाठी डंडों से लैस होकर आए और दुकान में तोड़फोड़ कर गल्ले से करीब 4500 रूपए व जरूरी कागजात निकालकर ले गए। आरोपियों ने उसी गली में अन्य कई दुकान में भी तोड़फोड़ करने के साथ मारपीट की। कई आरोपियों ने मुंह कपड़े से ढ़का हुआ था। आरोपी जाते हुए जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। शिकायत पर स्नेचिंग सहित मारपीट,जान से मारने की धमकी देने व धारा 144 की उल्लंघना करने की विभिन्न धाराओं के तहत थाना चांदनी बाग में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई थी। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

डीसी का निर्देश, मच्छरों की रोकथाम के लिए गांव स्तर पर होगी फॉगिंग

Voice of Panipat

प्राण प्रतिष्ठा के दौरान इस मंत्र का करें जाप, होगे भगवान राम प्रसन्न

Voice of Panipat

इन जगहों पर फिर बढ़ा वायु प्रदूषण, कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार

Voice of Panipat