31.6 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana PoliticsIndia NewsLatest NewsPanipat

HARYANA बोर्ड की सेकेंडरी मार्कशीट कल होंगी जारी

वायस ऑफ पानीपत (सोनम):- हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से सेकेंडरी परीक्षा मार्च-2023 के स्कूल व गुरूकुल के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र, कंपार्टमेंट कार्ड व अनुत्तीर्ण कार्ड 8 अगस्त को जारी किए जाएंगे.. फिलहाल नूंह व पलवल के कार्ड नहीं भेजे जा रहे हैं.. अन्य सभी 20 जिलों में ये मंगलवार को भेज दिए जाएंगे..

भिवानी बोर्ड के चेयरमैन डा. वीपी यादव एवं सचिव कृष्ण कुमार ने सोमवार को बताया कि प्रदेश के सभी सेकेंडरी स्कूलों के मुखियाओं को इसको लेकर सूचित किया जाता है कि वे उनके स्कूलों, गुरुकुलों के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट, अनुत्तीर्ण कार्ड 8 अगस्त को सुबह 11 बजे से शाम को 5 बजे तक और 9 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक संबंधित जिले के DEO कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं..

उन्होंने आगे बताया कि भिवानी के सेकेंडरी के प्रमाण-पत्र बोर्ड मुख्यालय के कमरा नम्बर-44 में वितरित किये जायेंगे.. जिला पलवल व नूंह के जिन विद्यालयों को प्रमाण-पत्र, कम्पार्टमेंट, अनुत्तीर्ण कार्ड की आवश्यकता है, वे किसी भी कार्य दिवस में बोर्ड कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.. पलवल व नूंह के प्रमाण-पत्र, कम्पार्टमेंट, अनुत्तीर्ण कार्ड उनके जिले में परिस्थितियां सामान्य होने उपरान्त भेजे जाएंगे..

बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि इसके अतिरिक्त स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजे जाएंगे। यदि स्वयंपाठी परीक्षार्थी प्रमाण-पत्र दस्ती प्राप्त करना चाहते हैं, तो वह बोर्ड मुख्यालय, भिवानी से प्राप्त कर सकते हैं।उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सेकेंडरी कक्षा के प्रमाण-पत्र यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों उपरान्त कार्यालय कार्य दिवसों में बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.. इसकी जिम्मेदारी स्कूल मुखिया की होगी..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

HARYANA:- HSSC के नए चेयरमैन हिम्मत सिंह ने ली शपथ

Voice of Panipat

दहेज की बली चढ़ी विवाहिता, दहेज लोभियों से परेशान महिला ने की आत्मह*त्या

Voice of Panipat

समालखा में व्यापारी ह*त्याकांड में 1 लाख का इनाम घोषित

Voice of Panipat