32.4 C
Panipat
September 19, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News Politics

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया करारा कटाक्ष, वे क्या जाने GDP का अर्थ

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा सरकार के लिए सकल घरेलू उत्‍पाद GDP का अर्थ गैस, डीज़ल, पेट्रोल बताने पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने करारा कटाक्ष किया है। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए जीडीपी GDP का अर्थ, G से (सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी), D से उनके राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह, P से पी. चिदंबरम है। वे क्या जाने जीडीपी का अर्थ।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार के लिए जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) का मतलब केवल गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोतरी करके जनता की जेब से पैसा निकालना रह गया है। बीते सात साल में डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ाकर सरकार ने 23 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है, जनता को पूछना चाहिए कि उनका यह पैसा कहां गया।

इधर आज फिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन पर हमला करते हुए कहा कि सरकार ने 1947-2014 तक कांग्रेस द्वारा की गई परियोजनाओं को बेचने के लिए राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन की घोषणा की है। यही अंतर है कांग्रेस और भाजपा में। उन्‍होंने कहा, ‘मोदी जी कहते हैं कि पिछले 70 वर्षों में कुछ नहीं हुआ। फिर आप क्या बेच रहे हैं?

हालांकि, ऐसा नहीं है कि सभी विपक्षी दल मुद्रीकरण नीति के खिलाफ हैं। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन नीति का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि वह सरकारी संपत्तियों और उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ नहीं हैं। अगर सरकारी उपक्रमों से कमाई होती है, तो इसमें बुराई क्या है?

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हिसार में बढ़ रही दूषित पेयजल की समस्या, लोग हो रहे बीमार

Voice of Panipat

हरियाणा में 15 जून को शुरू होगा तीसरा सीरो सर्वे, इस बार बच्चे भी शामिल होंगे

Voice of Panipat

हरियाणा पुलिस के 14 अधिकारी पुलिस पदक से अलंकृत

Voice of Panipat