38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

दिल्ली से इन जिलों में जाना होगा आसान, बनाया जा रहा है नया हाईवे

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- केंद्र सरकार ने दिल्ली से मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के जरिए देशभर में आसान यातायात का सपना देखा था। अब वह सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का मानना है कि सुलभ और आसान यातायात से देश को हजारों करोड़ रुपए का फायदा होता है। साथ ही समय की भी बचत होती है। इसी सोच के आधार पर आज देश भर में नए हाईवे बनाए जा रहे हैं, ताकि लोग बिना जाम के अपना सफर आसानी से पूरा कर पाए।

इसी योजना के अंतर्गत अब गुरुग्राम से रेवाड़ी के बीच एक नया फोरलेन हाईवे का निर्माण किए जाने की योजना पर काम शुरू किया गया है। बता दें कि इस परियोजना पर करीब 1500 करोड रुपए की लागत आने का अनुमान है। यह हाईवे टोल योजना के अधीन होगा। इसके बनने से लोगों का फरीदाबाद, मेंवात, सोहना और गुरुग्राम सहित दिल्ली से रेवाड़ी आने का सफर बेहद आसान हो जाएगा। फिलहाल इन शहरों से रेवाड़ी जाने के लिए भारी यातायात का सामना करना पड़ता है। इस परियोजना के बनने के बाद लोगों को रेवाड़ी पहुंचने में महज 40 मिनट का समय लगेगा। बता दें कि गुरुग्राम से रेवाड़ी के बीच 49 किलोमीटर का सफर महज 40 मिनटों में पूरा हो जाएगा। इस सफर को करने में कई घंटे लग जाते हैं। यदि कोई अड़चन नहीं आती है तो आने वाले कुछ हफ्तों के भीतर ही इस परियोजना पर काम शुरू हो सकता है।

इसके अलावा रेलवे ओवरब्रिज सहित 13 छोटे पुल भी बनाए जाएंगे। इस रोड से लगते अन्य रास्तों को मिलाने के लिए 7 इंटरचेंज बनाए जाएंगे। इस परियोजना को शुरू करने से पहले बड़े स्तर पर तोड़फोड़ भी की जाएगी। रास्ते में आ रहे निर्माणों को हटाने के बाद ही इस पर काम शुरू होगा। बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस परियोजना के रास्ते में आने वाले सभी निर्माणों को हटाने के लिए लोगों को जानकारी दे दी है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा ।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

HARYANA में फिर बढ़े Petrol- Diesel के दाम, पढिए लिस्ट

Voice of Panipat

कर्मचारी की रिटायरमेंट पार्टी में हुई मारपीट, शराब के नशे में रोडवेज के SI से की मारपीट

Voice of Panipat

अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के नए रेट्स, जानिए क्या आपके शहर में बदले दाम

Voice of Panipat