10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News PANIPAT NEWS

Cyber Crime के बढ़ते मामलो को देखते हुए पुलिस ने की नई पहल, लगेगा साइबर डेस्क

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- साइबर अपराध लगातार बढ़ रहा है। बेशक जिले में आनलाइन ठगी के अलावा अन्य साइबर अपराध न के बराबर हैं, मगर साइबर अपराधी रोजाना किसी न किसी से आनलाइन ठगी कर लोगों को चूना लगा रहे हैं। इसे लेकर पुलिस ने नई पहल की है। जिले के सभी पुलिस थानों में साइबर डेस्क की स्थापना की गई है। साइबर डेस्क की स्थापना करने का मुख्य उद्देश्य साइबर ठगी से पीड़ित व्यक्ति को बिना देरी के न्याय दिलाना है।

किसी व्यक्ति से साइबर ठगों द्वारा धोखाधड़ी से ठगी राशि को उनके पास पहुंचने से रोकना और ठगी से होने वाले नुकसान को रोकने के साथ-साथ साइबर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजना है। जिला में पहले से ही साइबर अपराध प्रकोष्ठ कार्य कर रहा है। साइबर डेस्क बनने से उम्मीद है कि साइबर अपराधों में कमी आएगी। भविष्य में इस सेल को और मजबूत करने की योजना पर कार्य किया जाएगा।

अपने सोशल मीडिया अकाउंट, ई-मेल को सुरक्षित पासवर्ड से सुरक्षित रखें। समय-समय पर अपना पासवर्ड बदलते रहें। किसी भी वेरिफिकेशन कोड को किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा न करें। अपना बैंक अकाउंट नंबर, पासवर्ड किसी को न बताएं। यदि इसके बाद भी आप किसी प्रकार की धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं तो तुरंत नजदीकी पुलिस थाना में साइबर हेल्प डेस्क पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

साइबर क्राइम से बचने के लिए अपनाएं पुलिस के सुझाव.

Voice of Panipat

पानीपत के लिए सुकून की खबर, दो दिन से कोरोना से एक भी मौत नहीं

Voice of Panipat

पुलिस टीम ने ड्रग्स तस्कर के साले के घर की छापेमारी, 500 व 2000 के भारी मात्रा में नोट किये बरामद

Voice of Panipat