38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsBusinessIndia NewsLatest News

1 फरवरी से बैंकिंग, ATM और चेक पेमेंट से जुड़ें कई नियमों में होने जा रहा है बदलाव

वायस ऑफ पानीपत :-1 फरवरी  से कई बदलाव होने वाले हैं. अगर आप भी बैंक ग्राहक हैं तो आपके लिए इन बदलावों के बारे में जानना जरूरी हैं. चेक पेमेंट, एटीएम, गैस सिलेंडर समेत कई बड़े चेंज होने जा रहे हैं, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. आइए आपको डिटेल में बताते हैं किन-किन नियमों में बदलाव हो रहा है-

पंजाब नेशनल बैंक 1 फरवरी से एटीएम से पैसे निकालने का नियम बदलने जा रहा है. बैंक ने देशभर में हो रहे ATM फ्रॉड को रोकने के लिए कुछ खास नियम बनाएं हैं. 1 फरवरी से पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे.

बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए कल से बड़ा बदलाव होने जा रहा है. बैंक 1 फरवरी से चेक क्लीयरेंस से जुड़े नियमों में बदलाव करने जा रहा है. 1 तारीख से चेक पेमेंट के लिए कंफर्मेशन जरूरी होगा. बिना कंफर्मेशन के चेक को वापस कर दिया जाएगा.

State Bank of India में खाता रखने वाले ग्राहकों को 1 तारीख से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करना महंगा हो जाएगा. एसबीआई ने बताया कि IMPS ट्रांजेक्शन में 2 से 5 लाख का स्लैब जोड़ दिया जाएगा, जिसके लिए आपको ट्रांजेक्शन के लिए 20 रुपये प्लस जीएसटी लगेगा.

इसके अलावा सरकारी तेल कंपनी गैस सिलेंडर के रेट्स की समीक्षा करेंगी तो गैस सिलेंडर की कीमतों में भी 1 फरवरी को बदलाव हो जाएगा. 1 फरवरी को सभी शहरों के गैस सिलेंडर के लेटेस्ट रेट्स जारी किए जाएंगे.

1 फरवरी को देश का बजट पेश किया जाएगा. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अपना चौथा बजट पेश करेंगी. इस बार के बजट में कई खास बदलाव हो सकते हैं.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

1 लाख 80 हजार से 3 लाख तक सालाना आय वाले भी बन सकेंगे आयुष्मान योजना के लाभार्थी- डीसी

Voice of Panipat

ATM के कैमरे पर कागज चिपका कर कर रहा था चोरी का प्रयास, पुलिस ने रंगेहाथ किया काबू

Voice of Panipat

PANIPAT में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे ध्वजारोहण

Voice of Panipat