35.6 C
Panipat
April 16, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsPanipat

पानीपत की गीता कॉलोनी में भाजपा कार्यालय के सामने निकासी ठप, देखिए तस्वीरें.

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- औद्योगिक शहर पानीपत की सबसे बड़ी समस्या पानी की निकासी है। हर वर्ष लाखों रुपये पानी की निकासी पर खर्च होते हैं। उसके बावजूद पानी की निकासी नहीं हो रही। पानी की निकासी न होने के कारण औद्योगिक सेक्टरों से लेकर गली मुहल्लों की सड़के गड्ढों में तबदील हो चुकी हैं। दो-तीन साल भी सड़कें चल नहीं पातीं। सेक्टर 11-12 हो या सेक्टर 24-25, सेक्टर 29 हो या सेक्टर 13-17 सभी में पानी की निकासी की समस्या बनी हुई है। देश के प्रसिद्ध हैंडलूम बाजार अमर भवन चौक, एसडी कालेज रोड, पचरंगा बाजार में हल्की बारिश में तालाब बन जाता है। गोदामों, दुकानों में पानी घुसने से हर वर्ष लाखों रुपये का नुकसान अलग से झेलना पड़ता है। इस बार बारिश से प्रशासन की निकासी संबंधी व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। सेक्टर 11-12 में जिला भाजपा अध्यक्ष के अस्पताल के सामने सड़क पानी भरने से गड्ढ़े में तबदील हो चुकी है। यही हालत भाजपा के गीता कालोनी स्थित कार्यालय की गली की बनी हुई है।

जीटी रोड पर करोड़ों रुपये के सीवर, नाले बनाने के बाद पानी की निकासी क्यों नहीं हो रही, इसकी तह में जाने के लिए अधिकारियों के पास समय नहीं है। पानी निकासी न होने के कारण अवैध कब्जे होना अधिक है। पुराने शहर की पानी की निकासी जिसमें सभी बाजार शामिल है वाया गीता कालोनी से होती थी। वर्तमान समय में भाजपा कार्यालय के वाली जिस गली में पानी भरा है। पहले यहां से नाला होकर गुजरता था। इस नाले पर भाजपा के साथ-साथ माकपा (भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी) के कार्यालय बन गए। जमीन के दाम करोड़ों में पहुंच गए। शहर की निकासी प्रभावित हो गई। इस बार अधिक बारिश आने के कारण गली में जो नाला बचा है वह ओवर फ्लो होने के कारण गली में पानी जमा हो गया है। निगम ने लिया संज्ञान, दीपक राठी ठेकेदार नियुक्त

गीता कालोनी स्थित भाजपा कार्यालय में पानी भरने का मामला नगर निगम में संज्ञान में ले लिया। दीपक राठी ठेकेदार को पानी की निकासी के लिए ठेका दिया गया है। गली में अब नाले की मरम्मत के साथ ही पानी की निकासी की व्यवस्था की जाएगी। सेक्टर 11-12 में भाजपा जिला अध्यक्ष के अस्पताल के सामने सड़क नाले बनाने का टेंडर तो हो चुका है, लेकिन काम शुरू नहीं किया गया। इस सड़क के सामने पहले पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी का कार्यालय होता था। उस समय यह सड़क नई बनाई गई थी। जयहिद पार्क सोसायटी के प्रधान मदन बरेजा ने निगम प्रशासन से सेक्टर 11 की सड़क बनाने व पानी की निकासी करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सड़क टूटी होने व नाले का गंदा पानी सड़क पर जमा होने के कारण लोगों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। हम पार्षद से मांग कर चुके हैं। पार्षद रविद्र भाटिया ने बताया कि सड़क का टेंडर हो चुका है। बारिश के बाद काम शुरू हो जाएगा। शोरूमों के सामने कूड़ा डंप होना शुरू।

नगर निगम ने जिम खाना क्लब के सामने तो कूड़ा डालना बंद करवा दिया है। अब कूड़ा सेक्टर 25 पार्ट दो में बने शोरूमों व उद्योगों के सामने डाला जाने लगा है। एक्सपोर्ट एग्जीबिशन सेंटर के लिए खाली पड़ी जमीन में कूड़ा डाला जा रहा है। यहां पहले से ही झोपड़ियां हैं। कूड़ा डालने से आसपास बने उद्योगों में भी लोगों का नाक पर रूमाल रख कर जाना पड़ रहा है। झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ हो रहा है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब DELHI मेट्रो की PINK-LINE पर दौडेगी ड्राइवरलैस मैट्रो

Voice of Panipat

HARYANA सरकार ने Social Media समाचार चैनल को विज्ञापन देने की नीति को मंजूरी दी

Voice of Panipat

OMG 2 का ट्रेलर बेहद पंसद आया लोगो को

Voice of Panipat