33.5 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

हरियाणा के छात्रों को शिक्षा मंत्री की चेतावनी, बोले- टैबलेट से छेड़छाड़ की तो होगी कार्रवाई

वायस ऑफ पानीपत (सोनम):- हरियाणा में इन दिनों स्कूली बच्चों के द्वारा टैब के दुरुपयोग किए जाने को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है.. पंचायतें सामूहिक रूप से टैब सरकार को वापस कर रही हैं.. पंचायतों के इस रुख पर राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कड़ा रुख अख्तयार किया है.. उन्होंने कहा है कि सॉफ्टवेयर क्रैक करने वाले बच्चों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी.. इसके अलावा उन्होंने मां-बाप को भी बच्चों की देखभाल रखने की सलाह दी.. पंचायतों द्वारा बच्चे से टैब वापिस के लिए लिखे गए पत्र पर बोले शिक्षा मंत्री ने कहा कि 100 बच्चों में से किसी एक बच्चे ने इस तरह की हरकत की है..

हालांकि हमने जो टैब में सॉफ्टवेयर दिया, उसमें इस प्रकार की व्यवस्था की टीम केवल पाठ्यक्रम ही उस टैब में चल पाए.. लेकिन कुछ बच्चे शरारती है उन्होंने इस प्रकार की हरकत की होगी.. मैं मानता हूं बच्चों ने सॉफ़्टवेयर का लॉक तोड़ लिया होगा.. लेकिन इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है.. उन्होंने टैब के लॉक तोड़े जाने पर कहा कि क्या इसकी पूरी जिम्मेदारी क्या सरकार की है? क्या बच्चे की मां- बाप की ज़िम्मेदारी नहीं है? क्या मां बाप इतना ग़ैर ज़िम्मेदार है, कि उन्होंने सारा जिम्मा सरकार पर ही सौंप दिया कि सारा कुछ सरकार ही देखेगी.. बच्चे तो इंटेलिजेंट हैं लेकिन कुछ मां बाप सामर्थ्य नहीं है..

वहीं शिक्षा मंत्री का कहना है कि हम इस प्रकार की व्यवस्था कर रहे हैं कि बच्चा अगर इस प्रकार की अब कोई हरकत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- लव मैरिज के कुछ दिन बाद युवक लापता, फोन कर कहा जा रहा हुं वैष्णो देवी

Voice of Panipat

अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन पर लिया फैसला, अब नही करेगे पान-मसाले का विज्ञापन

Voice of Panipat

समालखा विधायक धर्म सिंह छौक्कर की आज कोर्ट मे सुनवाई

Voice of Panipat