25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana Politics

हरियाणा में पढऩे वाले अफगानी छात्रों की उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हर संभव मदद का दिया भरोसा

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- अफगानिस्तान के मौजूदा हालातों के बीच हरियाणा में पढऩे वाले अफगानी छात्रों की परेशानियों को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हर संभव मदद का भरोसा दिया हैं। उन्होंने कहा कि अफगानी स्टूडेंट्स को परेशानी नहीं आने दी जाएगी, राज्य सरकार द्वारा इनके लिए रहने-खाने आदि का इंतजाम तुरंत करवा दिए जाएगा। बुधवार को रोहतक में इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल की अगुवाई में अफगानी छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल डिप्टी सीएम से मिला था। इस दौरान उन्होंने उपमुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपते हुए अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान संकट के चलते यहां पढऩे वाले अफगानी छात्रों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत अपने सभी मेहमानों को श्वसुधैव कुटुम्बकम यानि समस्त संसार एक परिवार मानकर उनके साथ खड़ा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इन छात्रों की परेशानी को देखते हुए तुरंत रहने-खाने आदि का प्रबंध करेगी। इसके अलावा इनके वीजा संबंधित जो परेशानियां सामने आ रही हैं उसके लिए केंद्र सरकार के निर्देश आने पर सरकार द्वारा हर संभव सहयोग किया जाएगा।

अफगानिस्तान संकट के दौरान भारत में पढऩे वाले अफगानी विद्यार्थियों की मदद के लिए छात्र संगठन इनसो ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम प्रदेशभर में विश्वविद्यालयों के प्रशासन को ज्ञापन सौंपे हैं। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने बताया कि इनसो ने अपने ज्ञापन के जरिए अफगानिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए अफगानी छात्रों के लिए शिक्षण संस्थानों में रहने-खाने सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग प्रशासन से की है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नई दिल्ली के निजी, सरकारी स्कूलों में बैन किया जा रहा मोबाइल फोन, ये है बड़ी वजह

Voice of Panipat

दिल की बीमारी का कारण बन सकता है हाई कोलेस्ट्रॉल, Control करने के लिए बनाएं इन फूड्स से दूरी

Voice of Panipat

HARYANA के पानीपत से डबवाली तक बनेगी फोरलेन सड़क, मिलेगा फायदा

Voice of Panipat