25.4 C
Panipat
June 20, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

10 से 12 दिन तक गांवो में चलेगा विशेष अभियान, सीएम मनोहर लाल ने कही बड़ी बात

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विडियो कांफ्रैंस के माध्यम से सभी जिले के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों से बातचीत की और कोराना महामारी के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा जिला स्तर पर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि गांवों में कोरोना की फैलती बिमारी को लेकर आगामी 10 से 12 दिन तक विशेष अभियान चलाया जाए, जिसमें स्क्रीनिंग के साथ-साथ ऑक्सीमीटर, तापमान मापक उपकरण इत्यादि से लैस होकर टीम तैयार की जाए, जिसमें आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर, महिला पंच, ग्राम सचिव और बीडीपीओ की ओर से प्रतिनिधि के तौर पर एक कर्मचारी की डयूटी रहे। इनमें से दो-दो सदस्यीय टीम डोर-टू-डोर गांवों में घरों का दौरा कर सर्वें करेंगी कि गांवों में कितने लोग संक्रमित हैं या उन्हें हल्के लक्षण हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस कार्य के लिए हर जिला में जिला परिषद का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नोडल अधिकारी रहेगा। सम्बन्धित उपायुक्त उनकी अनुपस्थिति में डीडीपीओ को यह जिम्मेदारी देकर बीडीपीओ के माध्यम से काम करवाएंगे। उन्होंने कहा कि गांवों में आईसोलेशन वार्ड बनाए जाएं, जो कि स्कूलों और चौपालों में बनाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि हर गांव में सैनेटाईजेशन और सामान्य स्वास्थ्य जांच के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाए। सीएम मनोहर लाल ने उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह से पानीपत के गांव बाल जाटान में बनाए जा रहे कोविड अस्पताल की प्रगति को लेकर भी बातचीत की और युद्ध स्तर पर इस काम को करवाने के लिए कहा।

उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बताया कि इसका कार्य प्रगति के साथ चल रहा है और जल्द से जल्द इसको तैयार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला में प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और ग्रामीण स्तर पर इसे लागू किया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांवों में नौजवानों की टीमें तैयार की जाएं, जो लोगों को जागरूक करेंगी और इस कार्य में महिलाओं के साथ-साथ नम्बरदारों को भी शामिल किया जाए। गांवों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को भी शामिल कर लोगों को जागरूक किया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी विडियो कांफ्रैंस के माध्यम से निर्देश दिए कि जिलो में जो अस्पताल मरीजों से बेवजह ज्यादा पैसा वसूल रहे हैं, उनके खिलाफ शिकंजा कसा जाए। उन्होंने कहा कि इस महामारी में हम सब को मिलकर यह लड़ाई लडऩी है। इसलिए इस कार्य में ज्यादा-से-ज्यादा सहयोग दें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

जीजेयू की PHD स्कॉलर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बाते?

Voice of Panipat

दिल्ली से लुधियाना व कटरा का सफर 40-45 मिनट घटा

Voice of Panipat

KMP पर 24 घंटे के जाम का ऐलान..इन रास्तो का करे प्रयोग..पुलिस ने जारी की एडवाईजरी

Voice of Panipat