38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeLatest NewsPanipat Crime

PANIPAT: चोरी करने वाले 2 आरोपी काबू, चोरी की हुई सोने की 2 अंगूठी व 20 हजार रूपए बरामद

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू की टीम ने सक्रिय चोर गिरोह के दो आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की हैं। आरोपियों से प्रारंम्भिक पूछताछ में चोरी की 9 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपी मकान व दुकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे। आरोपियों की पहचान सचिन पुत्र इंद्र निवासी वार्ड 11 नजदीक शिव चौक व सन्नी पुत्र विनोद निवासी राज कालोनी वार्ड 10 पानीपत के रूप में हुई।

सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि उनकी टीम रविवार को गश्त के दौरान जीटी रोड पर अनाज मंडी कट के पास मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की मित्तल मैगा मॉल के पास संदिग्ध किस्म के दो युवक किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिस देकर दोनों आरोपी युवकों को काबू कर पूछताछ की तो आरोपियों ने 16 दिसम्बर की रात न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मकान से 40 हजार रूपए व सोने की दो अंगूठी चोरी करने बारे स्वीकारा। चोरी की वारदात बारे थाना चांदनी बाग में शीनू पत्नी दीपक निवासी न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है। इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने थाना शहर, थाना किला व थाना चांदनी बाग क्षेत्र में घरों व दुकानों में चोरी की 8 अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। चोरी की उक्त वारदातों बारे संबधित थाना में मुकदमें दर्ज है। आरोपी सन्नी का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी के खिलाफ चोरी की वारदातों के करीब 25 मुकदमें दर्ज है।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों से खुलासा हुआ दोनों आरोपी नशा करने के आदी है। नशे की लत पूरी करने व शार्टकट तरिके से पैसे कमाने की चाहत में दोनों आरोपियों ने मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। आरोपियों ने न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी में मकान से चोरी किये 40 हजार में से कुछ पैसे खाने पीने में खर्च कर दिए। दोनों आरोपियों के कब्जे से बचे 20 हजार रूपए व चोरीशुदा सोने की दो अंगूठी बरामद कर पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

*आरोपियों से चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ;*
1. दोनों आरोपियों ने मिलकर 16 दिसम्बर की रात न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मकान का ताला तोड़कर 40 हजार रूपए व सोने की दो अंगूठी चोरी की। थाना चांदनी बाग में शीनू पत्नी दीपक निवासी न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
2. दोनों आरोपियों ने मिलकर 3 दिसम्बर को पानीपत से चंडीगढ़ जा रही एक बस में बैग से पर्स, एक सोने की चैन व एक मोबाइल फोन चोरी किया। पर्स में 5 हजार रूपए कैश था। थाना शहर में पंकज पुत्र नंदलाल निवासी सौन्धापुर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
3. दोनों आरोपियों ने मिलकर 22 दिसम्बर को देशराज कॉलोनी में एक मकान से 10 हजार रूपए, बाली व पाजेब चोरी की । थाना तहसील कैंप में शकुंतला पत्नी नरेश निवासी देसराज कॉलोनी पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
4. दोनों आरोपियों ने मिलकर 26 नवम्बर की रात मनमोहन नगर में टेलर की एक दुकान से सिली व बगैर सिली 18 जोड़ी पेंट शर्ट व 4 हजार रूपए चोरी किये। थाना किला में नजाकत पुत्र मोहम्द शुआले निवासी मनमोहन नगर की शिकाययत पर मुकदमा दर्ज है।
5. दोनों आरोपियों ने मिलकर 24 नवम्बर की रात अशोक विहार कॉलोनी में एक मकान से सोने व चांदी के जैवरात चोरी किये। थाना किला में शिवकुमार पुत्र सतपाल निवासी अशोक विहार कॉलोनी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
6. दोनों आरोपियों ने मिलकर 27 अक्तूबर की रात भारत नगर कॉलोनी में एक दवाईयों की दुकान का शटर तोड़कर गल्ले से 30 हजार रूपए चोरी किये। थाना किला में सलमान पुत्र उमरजान निवासी झांम्बा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
7. दोनों आरोपियों ने मिलकर 22 जनवरी की रात रेलवे रोड पर एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में छत का दरवाजा तोड़कर दुकान में घूसकर गल्ले से 12 हजार रूपए व चांदी के बर्तन चोरी किये। थाना शहर में अमन पुत्र संजीव निवासी सेक्टर 13/17 पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
8. दोनों आरोपियों ने मिलकर 26 अक्तूबर की रात संजय चौक के पास एक हैण्डलूम की दुकान से 250 रूपए चोरी किये। थाना शहर में राजेश पुत्र हंसराज निवासी देशराज कॉलोनी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
9. दोनों आरोपियों ने मिलकर अक्तूबर 2022 में  कोर्ट परिसर में वकीलों के चैबर के पास एक चाय के खोखे से गैस सिलेंडर व खाने पीने का सामान चोरी किया। थाना शहर में राजकली पत्नी राजपाल निवासी विद्यानंद कॉलोनी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

TDI मे 3 युवको की मौत का मामला, पीड़ित परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने के आदेश जारी

Voice of Panipat

फ़िल्म ‘राधे श्याम’ का नया पोस्टर हुआ रिलीज़, पढ़िए क्या है खास बात

Voice of Panipat

हरियाणा में CET एग्जाम में पकड़ा गया फर्जी Student

Voice of Panipat