28.2 C
Panipat
July 2, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime India Crimes India News

लड़की और उसकी मां ने लड़के को शादी से मना करने पर जिंदा जलाया

वॉयस ऑफ पानिपत (कुलवंत सिंह)- छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर में हत्या के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस का दावा है कि एक लड़की और उसकी मां ने एक लड़के को जिंदा जला दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान लड़के की मौत हो गई। जिले के बैकुंठपुर के तलवापारा में बीते 18 अगस्त को वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत में मिला, जिसे जिला अस्पताल बैकुंठपुर लाया गया था। लड़के की हालत गम्भीर होने से उसे जिला अस्पताल द्वारा तत्काल रायपुर refer कर दिया गया था, जहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 26 अगस्त को  लड़के की मौत हो गई।

रायपुर से लौटने के बाद मृतक के परिजनों ने थाना कोतवाली बैकुंठपुर को सूचना दी कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसके मां के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने से हुई है। इसके बाद थाना कोतवाली टीम ने थाना राजेन्द्र नगर रायपुर से मर्ग डायरी मंगाई। डायरी के अनुसार युवक ने अपने मरणासन्न कथन में बताया था कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी। घटना के दिन पूजा द्वारा लड़के को घर बुलाया गया, घर पर उसकी मां भी थी। दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डाला और ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की।

पेट्रोल डालकर लगा दी आग
युवक के बयान के मुताबिक उसके द्वारा शादी से मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर युवक को ज़िंदा जला दिया। पुलिस ने धारा 302, 384 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। थाना बैकुंठपुर टीम ने आरोपियों के पता तलाश करने हेतु टीम गठित की एवं उनके घर पर भेज गया। जहां पता चला कि घटना दिनांक से घर में ताला बन्द कर दोनों फरार हैं। पतासाजी़ दौरान जरिये मुखबिर बीते गुरुवार को पता चला कि दोनों आरोपिया तलवापरा में दिखी हैं। सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपिताएं पूजा प्रधान उम्र 21 वर्ष और उसकी मां प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष ने जुर्म कबुल किया, जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज गया।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले मे फरार चल रहे आरोपित को किया काबू

Voice of Panipat

आज राम रहीम से दोबारा पूछताछ के लिये सुनारिया जेल पहुंचेगी SIT

Voice of Panipat

भावुक हुए पीएम मोदी, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

Voice of Panipat