38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana News

हरियाणा में एक युवती ने 1 साल में 7 युवकों पर अलग-अलग थानों में कराया केस दर्ज

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- मामला हरियाणा के गुरुग्राम का है। जहां की एक 20 वर्षीय युवती ने 1 साल में अलग-अलग थानों में 7 युवकों पर दुष्कर्म के केस दर्ज करवाए हैं। अब इन केसों की जांच स्पेशल इंवेस्टीगेशन (SIT) टीम करेगी। इसके लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी का हेड आस्था मोदी को बनाया गया है। जबकि एक एसीपी, एक महिला इंस्पेक्टर, दो एनजीओ सदस्य टीम में शामिल होंगे।

आपको बता दें कि गुरुग्राम की एक युवती ने पिछले एक साल में अलग अलग थानों में सात लोगों पर सेक्सुअल हरासमेंट, दुष्कर्म के मामले दर्ज करवाए हैं। इन मामलों की जांच करवाने के लिए हरियाणा महिला आयोग के पास शिकायत पहुंची। आयोग की चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर SIT से इसकी जांच करवाने का अनुरोध किया। गृह मंत्री ने डीजीपी को आदेश जारी किए। अब डीजीपी कार्यालय ने मामले में एसआईटी का गठन कर दिया।

एसाआईटी जांच करेगी कि कहीं महिला दुष्कर्म कानून का गलत लाभ तो नहीं उठा रही। चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज ने बताया कि आयोग का काम यह देखना भी है कि कहीं कोई महिला किसी कानून का गलत लाभ तो नहीं ले रही। इस मामले में डीजीपी ने SIT का गठन कर दिया है। चार सप्ताह में मामले की जांच रिपोर्ट SIT पेश करेगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

गोपाल कांडा मिलने पहुचें CM मनोहर लाल से

Voice of Panipat

आज 15 से 18 साल के किशोरों को लगेगी वैक्सीन, ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

Voice of Panipat

गोबिंद कांडा को 6708 वोटों से हरा कर अभय चौटाला ने जीता ऐलानाबाद का रण

Voice of Panipat