38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

हरियाणा पुलिस को मिलने वाला है राष्ट्रपति निशान, जवानों की वर्दी अब प्रेजिडेंट कलर से होगी सुसज्जित

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा पुलिस अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड से सम्मानित होने जा रही है। हरियाणा पुलिस को प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड प्रदान करने का बहुप्रतीक्षित समारोह 14 फरवरी को मधुबन पुलिस परिसर, करनाल में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह मंत्री, हरियाणा अनिल विज तथा अन्य वरिष्ठ गणमान्य भी उपस्थित रहेंगे. समारोह के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री विशिष्टता और प्रतिबद्धता के साथ लोगों की सेवा कर रही हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति निशान पुरस्कार प्रदान करेंगे। यह पुरस्कार देश की सेवा करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस की कड़ी मेहनत और समर्पण का भी एक प्रमाण है। यह निशान मिलना हरियाणा सहित समस्त राष्ट्र के लोगों के लिए गर्व का क्षण है।

यह समारोह हरियाणा पुलिस की उपलब्धियों के लिए एक भव्य उत्सव का गवाह बनेगा और इस दौरान एक औपचारिक परेड भी आयोजित की जाएगी जिसमें पुलिस के जवान फॉर्मेशन में मार्च करते हुए अपना झंडा प्रदर्शित कर कौशल और अनुशासन का प्रदर्शन करेंगे। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बताया कि चुनौतियों का डटकर सामना कर हमारे जवानों ने हमेंशा परिश्रम, ईमानदारी, तत्परता, सत्यनिष्ठा और मानवीय गरिमा के प्रति सम्मान के साथ पेशेवर तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए राष्ट्रपति निशान पुरस्कार अर्जित किया है। यह उपलब्धि न केवल पुलिस बल के मनोबल को और बढ़ाएगी बल्कि इससे प्रदेश के लोगों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।

प्रेसिडेंट्स कलर एक दुर्लभ और प्रतिष्ठित सम्मान है, जो राष्ट्रपति द्वारा उन सशस्त्र बलों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने राष्ट्र को असाधारण सेवा प्रदान की है। यह पुरस्कार पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य के पालन में किए गए बलिदान की मान्यता के रूप में और लोगों की सेवा और सुरक्षा के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है। हरियाणा और देश के नागरिक इस ऐतिहासिक घटना की बड़ी प्रत्याशा और उत्साह के साथ इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि हरियाणा पुलिस ने सेवा और उत्कृष्टता की अपनी गौरवपूर्ण परंपरा को जारी रखते हुए राष्ट्रपति निशान पुरस्कार प्राप्त किया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

15 साल पुराने और 10 साल पुराने डीजल के वाहनों पर कसा जाएगा शिकंजा, पढिए पूरा मामला.

Voice of Panipat

देखिये, अनलाॅक 4 में क्या-क्या खुलेगा, और क्या-क्या रहेगा बंद

Voice of Panipat

TWITTER ने नए दिशानिर्देश लागू करने के लिए सरकार से मांगे तीन महीने

Voice of Panipat