38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsHaryana PoliticsLatest News

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष आज संभालेंगे पद, पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा के साथ दिल्ली से चला काफिला

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा के नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान आज पदभार सभांलेंगे। उनके साथ 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी पद ग्रहण कर सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ उनका काफिला दिल्ली से चल पड़ा है। दिल्ली से चलने से पहले उदयभान ने अपने राजनीतिक गुरु और अपने पिता गया लाल की मूर्ति को फूल अर्पित किए। इसके बाद वे काफिले में शामिल हुए। उनका काफिला शाम 4 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेगा। वहीं श्रृति चौधरी कोविड के चलते चंडीगढ़ कार्यक्रम में नहीं पहुंचेगी।

रोड शो दिल्ली के कुंडली बार्डर से शुरू हुआ, जो जीटी रोड बेल्ट के जिलों से होते हुए चंडीगढ़ सेक्टर 9 स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंचेगा। इस रोड शो के दौरान करीब 21 जगहों पर प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाएगा। कार्यकर्ताओं और विधायकों को आने का संदेश दिया गया है। इससे पहले हुड्‌डा पक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के चलते भी अपना शक्ति प्रदर्शन कर चुका हैं। वहीं नए प्रदेशाध्यक्ष ने मंगलवार को सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा के साथ वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी। गत 27 अप्रैल को उदयभान को प्रदेशाध्यक्ष बनाने की घोषणा हुई थी।

कुमारी सैलजा ने भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ तालमेल न बैठने के चलते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कुलदीप बिश्नोई भी प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए जोर आजमाइश कर रहे थे, परंतु कुलदीप को प्रदेशाध्यक्ष नहीं बनाया गया। इससे कुलदीप नाराज हो गए। यह नाराजगी उनके ट्वीट में भी झलकी। प्रदेशाध्यक्ष का पद न मिलने पर कुलदीप ने अपने समर्थकों को संयम बरतने के लिए कहा है।

कुलदीप ने ट्वीट किया कि साथियों, आप सबके संदेश सोशल मीडिया पर पढ़ रहा हूं, आपका अपार प्यार देखकर मैं अत्यंत भावुक हूं। लेकिन मेरी सब से प्रार्थना है कि जब तक मैं राहुल जी से जवाब न मांग लूं, हमें कोई कदम नहीं उठाना है। अगर मेरे प्रति आपके मन में स्नेह है तो संयम रखें। बता दें कि हुड्‌डा ने अपनी दाल गलते न देखकर हाईकमान को उदयभान का नाम सुझाया, जिस पर मुहर भी लग गई।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में दुखद मामला, 7 दिन पहले जन्मी बेटी से छीना मां का प्यार

Voice of Panipat

विभिन्‍न राज्‍यों में दूसरे राज्‍यों से आने वाले यात्रियों के लिए बनाए कुछ नियम, पड़ सकती है इन चीजों की जरूरत

Voice of Panipat

Weight loss से लेकर दिल को स्वस्थ रखने तक, भुने चने खाने के हैं फायदे

Voice of Panipat