38.9 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

HARYANA:- CM सैनी का ऐलान, इन खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्या):- हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों को बड़ी राहत दी है.. आपको बता दे की कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विज्ञापित ग्रुप-C पदों के लिए किसी भी वर्ष में पात्र उत्कृष्ट खिलाड़ियों और पात्र खिलाड़ियों को 3% का अलग कोटा देने का निर्णय लिया है.. इस परियोजना के लिए खेल एंव युवा मामले विभाग एक अलग से कोटा बनाएगे तथा किसी भी वर्ष में HSSC द्वारा किए गए कुल ग्रुप-C के प्रतिशत के बराबर OPS और EPS के लिए एक अलग भर्ती अभियान के लिए HSSC को मांग भेजेगा…

HSSC की और से से अप्रैल में खिलाड़ियों के लिए श्रेणीवार पद घोषित करते हुए आवेदन मांगे थे.. असिस्टेंट लाइनमैन से लेकर प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक, डिप्टी रेंजर, पुरुष और महिला वार्डन, सहायक जेल अधीक्षक, जूनियर कोच, पुरुष और महिला सिपाही तथा पुरुष सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां होंगी.. आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का सामान्य पात्रता परीक्षा पास होना जरूरी किया गया है.. भर्ती में आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन तथा एलिजिबल स्पोर्ट्स पर्सन ही आवेदन कर सकेंगे..

हरियाणा मुख्य सचिव कार्यालय कि और से जारी पत्र के अनुसार, यह कोटा गृह, खेल, स्कूली, प्राथमिक शिक्षा, जेल, वन एंव जीव तथा ऊर्जा विभाग को कोटा लागू होगा.. ऐसे पदों कि संख्या HSSC द्वारा भर्ती किए जाने वाले कुल ग्रुप-C पदों को होगी.. ये पद केवल इन्ही विभागों के लिए विज्ञापित किए जाएंगे..

इससे पहले हरियाणा सरकार ने सरकारी भर्तियों में सामाजिक और आर्थिक आधार पर 5 नंबर का आरक्षण देना शुरू किया था.. जिसके बाद आधार पर ग्रुप-C की भर्ती भी हुई.. हालांकि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी..

Related posts

PANIPAT:- स्कॉर्पियो कार सवार नशा तस्कर गिरफ्तार,शार्टकट तरिके से कमाना चाहता था पैसा

Voice of Panipat

बिग बॉस-13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से हुआ निधन, टीवी इंडस्ट्री को लगा बड़ा शोक

Voice of Panipat

हरियाणा में अब छात्र प्राइवेट बसो में भी पास बनवा कर सकेंगे यात्रा.

Voice of Panipat