36.5 C
Panipat
August 13, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Latest News

LPG ग्राहकों को बड़ा झटका, नया गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, लागू हुई नई कीमतें

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- बढ़ती महंगाई के दौर के बीच गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। तेल मार्केटिंग कंपनियों ने नए घरेलू एलपीजी कनेक्शन की सुरक्षा राशि में वृद्धि कर दी है। जिससे आप ग्राहकों को नये घरेलू गैस सिलेंडर का कनेक्शन लेना महंगा पड़ेगा। बता दें कि उपभोक्ताओं को पहले नया कनेक्शन लेने के लिए 1450 देने पड़ते थे। लेकिन अब 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की सिक्योरिटी अमाउंट में 750 रुपये की वृद्धि कर दी गई है। गौरतलब है कि अब 16 जून यानी आज से नया घरेलू एलपीजी कनेक्शन लेने के लिए 2200 रुपये जमा करवाने होंगे।

दरअसल अब उपभोक्ताओं को नया गैस सिलेंडर लेने के लिए 750 रुपये सिलेंडर की सिक्योरिटी के रूप में ज्यादा देने पड़ेंगे। इतना ही नहीं रेग्युलेटर के लिए 250, पासबुक के लिए 25 और पाईप के लिए 150 रुपये अलग से देने होंगे। बता दें कि अब 5 किलोग्राम के सिलेंडर की सुरक्षा राशि में भी बढ़ोतरी की गई है। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ओर से जारी की गई सूचना में बताया गया कि 5 किलोग्राम के सिलेंडर की सुरक्षा राशि अब 800 की बजाय 1150 रुपए कर दी गई है। साथ ही इसके पाईप और पासबुक के लिए भी 150 और 25 रुपये देने होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि अब प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर लेने वाले ग्राहकों को भी बड़ा झटका लगने वाला है। क्योंकि अब इन ग्राहकों ने यदि अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल किया यानी दूसरा सिलेंडर लिया तो उन्हें भी बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि जमा करानी होगी। हालांकि यदि उज्ज्वला योजना में किसी को नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की सुरक्षा राशि पहले वाली ही देनी होगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Panipat के SP ने सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियो को किया सम्मानित

Voice of Panipat

आज से महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानिए नए दाम

Voice of Panipat

यात्रियों की संख्या कम होने से रोडवेज बसों का संचालन रद्द

Voice of Panipat