38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryana CrimeHaryana NewsLatest News

13 जनवरी से 50% शिक्षक आएंगे स्कूल, परिस्थितियां सामान्य होंगी, तभी परीक्षाएं ली जाएंगी-कंवर पाल गुर्जर

वायस ऑफ पानीपत( देवेंदर शर्मा ) :-हरियाणा में 12 जनवरी को सरकारी अध्यापकों के शीतकालीन अवकाश खत्म हो जाएंगे। इसलिए 13 जनवरी से अध्यापकों के लिए स्कूल खुल जाएंगे और उन्हें नियमित दिनचर्या के साथ स्कूल पहुंचना होगा। शिक्षा विभाग ने बुधवार को स्कूल प्रिंसिपलों को आदेश जारी करके रोस्टर के अनुसार 50 प्रतिशत अध्यापक स्कूल बुलाने को कहा है। हालांकि कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अभी बच्चों को 26 जनवरी तक स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। बच्चों को ऑनलाइन काम मिलेगा, जो उन्हें घर बैठकर करना होगा।

 दरअसल, प्रदेश में कोरोना और ओमिक्रॉन के केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने एक से 12 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद कर दिए थे। बाद में सरकार ने पत्र जारी करके कहा था कि 12 जनवरी तक स्कूल बंद वाले दिन अध्यापकों के शीतकालीन अवकाश में गिने जाएंगे। हालांकि संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने 12 जनवरी से पहले ही स्कूलों को 26 जनवरी तक बंद करने का ऐलान कर दिया था। लेकिन अब शिक्षकों को स्कूल बुलाने का निर्णय लिया है।

हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों और इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट के मद्देनजर प्रदेश में सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई, कोचिंग सेंटर, आंगनबाड़ी, क्रेच पहले ही 26 जनवरी तक बंद कर दिए हैं। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, सिनेमाघरों और समारोह आदि को लेकर जो गाइडलाइन 12 जनवरी तक जारी की गई थी। उसे 19 जनवरी तक लागू कर दिया गया है। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Lockdown में हरियाणा रोडवेज की बसे नही होंगी बंद, परिवहन मंत्री ने कही ये बात

Voice of Panipat

कैल्शियम की कमी होगी अब दूर, डाइट में शामिल करें ये चीजें

Voice of Panipat

इन चोरो से बाइक बरामद, यहां से की थी बाइक चोरी

Voice of Panipat