32.6 C
Panipat
May 18, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Cinema Haryana News India Crimes India News

लड़की बनकर नाबालिग को कर रहा था ब्लैकमेल, मोबाइल में मिली तस्वीरें और वीडियो.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- पद्रह वर्षीय लड़की को ब्लैकमेल करने वाले एक युवक को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। आरोपित के मोबाइल में पुलिस को अश्लील तस्वीरें और वीडियो मिली हैं। उसकी पहचान लखनऊ के ओल्ड महानगर निवासी अब्दुल समाद के रूप में हुई है। वह पेशे से एसी मैकेनिक है। आरोपित लड़कियों की तस्वीरों को इंटरनेट मीडिया पर सार्वजनिक करने के नाम पर भी उन्हें ब्लैकमेल करता था।

दक्षिणी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया 27 जुलाई को पंद्रह साल की लड़की व उसके स्वजन ने फतेहपुरबेरी थाने में शिकायत दी थी कि उसने पिता के मोबाइल फोन पर इंस्टाग्राम आइडी बना रखी है। इंस्टाग्राम के जरिये वह एक अन्य लड़की के संपर्क में आई। वह उसे कैसी हो छोटी, कैसी हो मेरी गुडि़या.. आदि कहकर बड़ी बहन की तरह बात करती थी। एक महीने बाद उसने अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजी और उससे भी इस तरह की वीडियो व फोटो भेजने के लिए कहा। पीड़िता ने उसको अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेज दी। इसके बाद वह उससे वाट्सएप पर वीडियो काल करने लगी। हालांकि उसने कभी अपना चेहरा नहीं दिखाया। इसलिए पीड़िता उसकी अनदेखी करने लगी। आरोपित उसकी भेजी गई अश्लील तस्वीरों और वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगी।

पीड़िता ने यह बात अपनी सहेली को बताई। सहेली ने उस नंबर पर वीडियो काल की तो काल लड़के ने रिसीव किया। तब पता चला कि वह लड़की नहीं बल्कि युवक है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया। एसीपी रणवीर सिंह की देखरेख व एसएचओ इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एसआइ सतेंद्र गुलिया, कांस्टेबल जयवीर, महावीर, प्रवीण आदि की टीम बनाई गई। पुलिस ने वाट्सएप, इंस्टाग्राम से मोबाइल नंबर और आइडी की डिटेल लेकर जांच की तो पता चला कि आरोपित ने ने अन्य इंस्टाग्राम आइडी भी बना रखी थी।

सर्विलांस के आधार पर आरोपित को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। आरोपित ने बताया वह कम उम्र की लड़कियों से बात करके उनके अश्लील फोटो और वीडियो देखता था। ऐसा करने के लिए वह लड़की बन जाता था। वह 10वीं तक पढ़ा है। उसने यू-ट्यूब से इंस्टग्राम आदि का इस्तेमाल करना सीखा। टेस्ट नाउ जैसे एप के जरिये आरोपित लड़कियों से इंटरनेशनल नंबर से मैसेज और वीडियो काल करता था। वह खुद को कनाडा में सेटल एनआरआइ बताता था। वह लड़कियों की प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड कर उसे खुद की प्रोफाइल के लिए लड़की बनकर इस्तेमाल करता था।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

घरेलू गैस के दामों में हुई बढ़ोतरी, आम जनता को फिर लगा झटका

Voice of Panipat

सिविल सर्विसेज और IFS प्रीलिम्स के परिणाम घोषित

Voice of Panipat

इथेनॉल 21वीं सदी के भारत की प्राथमिकता-PM मोदी

Voice of Panipat