32.8 C
Panipat
April 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimePanipat Crime

युवती को लंदन भेजने का दिखाया सपना, ठगे 14 लाख

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- एक युवती को स्टडी वीजा पर लंदन भेजने के नाम पर 14 लाख रुपये ठग लिए। युवती ने मजदूर संगठन इफ्टू संयोजक एवं आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर के साथ एसपी को शिकायत दी। एसपी शशांक कुमार सावन ने मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पीपी कपूर ने बताया कि करीब तीन वर्ष पूर्व 2018 में समालखा की एक युवती पानीपत की बिशन सरूप कालोनी में आइलेट्स कोचिग लेने के लिए इंस्टीट्यूट गई। कोचिंग सेंटर के संचालक व इसके पार्टनरों ने कनाडा का वीजा लगवाने के लिए 50,000 रुपये की फीस ली। वीजा नहीं लग पाया तो युवती ने अपनी फीस, पासपोर्ट व स्कूल कालेज सर्टिफिकेट मांगे। कोचिंग सेंटर संचालकों ने लंदन भेजने का झांसा दिया। उसकी कोर्ट मैरिज करा दी। आश्वासन दिया कि यह कोर्ट मैरिज कोई असली नहीं, बल्कि सिर्फ वीजा लगवाने की औपचारिकता के लिए है। फीस खर्चे भी नाम मात्र के देने होंगे। संचालकों ने साढे आठ लाख रुपये बैंक के माध्यम से फीस लेकर इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी में एडमिशन करवा दिया। इंग्लैंड जाने के लिए 30 मार्च से वीजा लगा हुआ है, जो कि 30 जून को एक्सपायर हो जाएगा। यूनिवर्सिटी से उसे बार बार जल्द इंग्लैंड पहुंचने के संदेश आ रहे हैं।

इसी बीच सेंटर संचालक ने पांच लाख बैंक आरटीजीएस के माध्यम से युवती के पिता से अपने खाते में डलवाए। यह राशि लेने के बाद भी युवती को उसका ओरिजिनल पासपोर्ट, वीजा व स्कूल कालेज के सर्टिफिकेट नहीं लौटाए।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

WhatsApp लाने वाला है गजब का फीचर, हो जाएंगे Privacy को लेकर टेंशन फ्री

Voice of Panipat

हरियाणा में BPL राशनकार्ड वालों के लिए जरूरी सूचना

Voice of Panipat

हरियाणा में कल 2 घंटे देरी से खुलेंगे स्कूल, जानिए वजह

Voice of Panipat