30.7 C
Panipat
July 27, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana News

बाजरा, मूंग और मक्का की फसल के लिए होंगे अतिरिक्त खरीद केंद्र, किसान नहीं होंगे परेशान- दुष्यंत चौटाला

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों की खरीफ सीजन की फसल खरीदने के लिए राज्य सरकार द्वारा बेहतर व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इस पूरे खरीद सीजन में किसानों को कोई समस्या सामने नहीं आने दी जाएगी। सरकार ने उनके नजदीक ही बढ़ोतरी करते हुए बाजरा, मूंग व मक्का के परचेज सेंटर स्थापित कर दिए हैं।

मूंग व बाजरा की खरीद प्रदेशभर में एक अक्टूबर से शुरू होगी और इन फसलों की खरीद के लिए सरकार ने बाजरा के लिए 121, मूंग के लिए 21 और मक्का के लिए 19 खरीद केंद्र स्थापित किए हैं। किसानों की बाजरा फसल बेचने के लिए बनाए गए परचेज सेंटर के बारे में बताया कि भिवानी जिले में 14, महेंद्रगढ़ में 12, दादरी में 10, जींद व सोनीपत में नौ-नौ, हिसार में आठ खरीद केंद्र होंगे।

वहीं झज्जर व रोहतक जिले में सात-सात, गुरुग्राम-सिरसा में छह-छह, नूंह व पलवल में पांच-पांच, पानीपत में चार खरीद केंद्र बनाए गए है। बाजारा खरीद के लिए फरीदाबाद, रेवाड़ी व यमुनानगर में तीन-तीन, अंबाला, कैथल, करनाल, पंचकूला में दो-दो, फतेहाबाद व कुरुक्षेत्र में एक-एक परचेज सेंटर बनाए गए है।

मूंग की खरीद के लिए भिवानी में छह, हिसार व सिरसा में पांच-पांच, फतेहाबाद व महेंद्रगढ़ में दो-दो और दादरी जिले में एक खरीद केंद्र होगा। मक्का बेचने के लिए अंबाला व कुरुक्षेत्र जिले में चार-चार, पंचकूला में तीन, फतेहाबाद, जींद, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, यमुनानगर व सिरसा में एक-एक खरीद केंद्र की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है।

Related posts

C0VID-19- 10 दिन बाद कोरोना के मिले दो नए केस.

Voice of Panipat

 जसप्रीत बुमराह बने पिता, घर आया नन्हा मेहमान,पिता बनकर बुमराह ने शेयर की तस्वीरें

Voice of Panipat

LPG ग्राहकों को बड़ा झटका, नया गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, लागू हुई नई कीमतें

Voice of Panipat