33.7 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

  HARYANA:- चुनाव को शांतिपूर्ण करवाने के लिए अर्धसैनिक बल व पुलिसकर्मी तैयार   

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- विधानसभा आम चुनाव को जिला में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस पर्यवेक्षक पी विजयन आईपीएस ने SP लोकेंद्र सिंह आईपीएस के साथ बुधवार को रिफाइनरी स्थित रेस्ट हाउस में अर्धसैनिक बल के अधिकारियों की बैठक लेकर उचित दिशा निर्देश दिए।

पुलिस पर्यवेक्षक पी विजयन आईपीएस ने कहा की चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण करवाना अर्धसैनिक बल व पुलिस की जिम्मेदारी है। इसलिए पुलिस व अर्धसैनिक बल के अधिकारी व कर्मचारी अलर्ट होकर चुनाव ड्यूटी करें। हर हाल में आचार सहिता की पालना सुनिश्चित करवाएं। मतदान केंद्रो के आसपास भीड़ एकत्रित न होने दे, और मतदान केंद्र के अंदर किसी को भी मोबाइल फोन व अन्य प्रतिबंधित सामग्री न ले जाने दे। अगर कोई व्यक्ति चुनाव के दौरान किसी प्रकार की रूकावट डालता है तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को सूचित करें।
चुनाव ड्यूटी में लगे सिविल डिपार्टमेंट के अधिकारियों व कर्मचारियों का पूरा सहयोग करें। चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी जवानों के पास अपने वरिष्ठ अधिकारियों का मोबाइल नंबर अवश्य होना चाहिए। ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था की स्थिति उतपन्न होती है तो तुरंत सूचना देकर शीध्र अतिशीघ्र सहायता ले स्थिति पर समय रहते नियंत्रण पाया जा सकें।

SP लोकेंद्र सिंह ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव को जिला में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण करवाने व सुरक्षा व्यस्था को लेकर जिला पुलिस की और से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला में सीआरपीएफ की 5 व सीआईएसएफ की 4 कंपनी गत दिनों पहुंच चुकी हैं। पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों द्वारा लगातार संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को सुरक्षा का संदेश दिया जा रहा है। इस दौरान लोगों से संवाद कर उनसे निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने शांतिपूण रूप से मतदान करने की अपील भी की जा रही है। विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। अवैध शराब व कैश पकड़ा जा रहा है। वल्नरेबल व क्रिटिकल बूथों पर जिला पुलिस के अतिरिक्त अर्धसैनिक बल के जवनों का एक एक सेक्शन तैनात किया जाएगा। चुनाव को लेकर पानीपत पुलिस अलर्ट मोड में है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बजट से लगा हरियाणा को झटका, NCR को नही मिला स्पेशल पैकेज, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat

आज से बदल सकता है मौसम, बारिश और ओलावृष्टि के आसार, जानिए क्‍या है वजह

Voice of Panipat

सोने की कीमत में आई तेजी, जानें आपके शहर में आज क्या है Gold का रेट

Voice of Panipat