17 C
Panipat
February 9, 2023
Voice Of Panipat
Education

NEET-UG आवेदन फॉर्म जल्द होंगे जारी

वायस ऑफ पानीपत :- इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE मेन और मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET को लेकर बना सस्पेंस जल्द खत्म होने की पूरी संभावना है. दरअसल  शिक्षा मंत्रालय जल्द ही स्थिति की समीक्षा करेगा और प्रमुख परीक्षाओं के दो बचे हुए एडिशन के आयोजन पर फैसला करेगा.  JEE मेन के लंबित एडिशनस के शेड्यूल पर फैसला करने के लिए जल्द ही एक समीक्षा बैठक आयोजित होने की संभावना है.केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा के एक दिन बाद ये अपडेट सामने आया है. उम्मीद है कि आगामी प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम जल्द ही तय कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि इस सेशन से स्टूडेंट्स को फ्लैक्सीबिलिटी प्रदान करने और उनके स्कोर में सुधार करने का मौका देने के लिए JEE-मेन्स साल में चार बार आयोजित किया जा रहा है. फरवरी में पहला पहला फेज आयोजित किया गया था. मार्च में दूसरे फेज की परीक्षा आयोजित की गई थी  जबकि अगले चरण अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किए गए थे. लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के घातक परिणाम को देखते हुए अप्रैल और मई के सेशन स्थगित कर दिए गए थे.
JEE-एडवांस्ड भी स्थगित कर दी गई थी
बता दें कि पिछले हफ्ते, प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली JEE-एडवांस्ड को भी स्थगित कर दिया गया था. ये  परीक्षा तीन जुलाई को होनी थी.
NEET-UG आवेदन फॉर्म जल्द होंगे जारी
बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर हाल ही में जारी एक बयान में कहा है कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2021 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जल्द ही जारी किए जाएंगे और स्टूडेंट्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. वहीं नीट के एक बयान में ये भी कहा है कि महामारी के बावजूद पहले की तरह ही एनईईटी यूजी 2021 परीक्षा साल में केवल एक बार ही आयोजित की जाएगी. नीट 2021 को लेकर नोटिफिकेशन जल्द जारी किए जाने की उम्मीद 

      TEAM VOICE OF PANIPAT   

Related posts

कोरोना के बीच कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ले सकता है बड़ा फैसला, ऑनलाइन परीक्षाओं पर संशय

Voice of Panipat

हरियाणा सब इंस्पेक्टर परीक्षा में विवादित प्रश्न पूछने पर पेपर सेंटर को भेजा नोटिस.

Voice of Panipat

हरियाणा में उम्र भर के लिए हुई HTET और TET की वैधता

Voice of Panipat