38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryana NewsLatest News

Haryana में कल से खुलेंगे शिक्षण संस्थान, टीका नहीं लगवाने वालों की नो एंट्री

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा में एक महीने बाद मंगलवार को दसवीं से बारहवीं तक के स्कूल खुल जाएंगे। इसके साथ ही तमाम विश्वविद्यालय, कालेज, पालीटेक्निक, आइटीआइ, कोचिंग इंस्टीट्यूयूट, लाइब्रेरी तथा ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में भी पढ़ाई शुरू हो जाएगी। कोरोना से बचाव का टीका नहीं लगवाने वाले विद्यार्थियों को शिक्षण संस्थानों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

हरियाणा में अभी 15 प्रतिशत विद्यार्थियों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है। ऐसे में इन बच्चों को आनलाइन कक्षाएं ही लगानी पड़ेंगी, क्योंकि इन्हें स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि विभिन्न स्थानों पर ऐसे बच्चों के लिए विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं ताकि वह टीकाकरण कराकर स्कूल में उपस्थिति दर्ज करा सकें। टीके लगवा चुके विद्यार्थियों को भी स्कूल में आने के लिए अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होगी।

पहली से नौंवी तक फिलहाल आनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। वहीं, स्कूलों के साथ ही यूनिवर्सिटी-कालेजों, आइटीआइ सहित तमाम शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाएं शुरू करने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। कोरोना से बचाव के लिए सभी स्कूल-कालेजों में निर्धारित मानक संचालक प्रक्रिया (एसओपी) का पालन जरूरी रहेगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के 16 जिलों में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी

Voice of Panipat

18 अक्टूबर से दिल्ली मे चलेगी ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ मुहीम, पढ़िए

Voice of Panipat

घरेलू कहासुनी के चलते देवर ने भाभी पर चलाई गोली, केस दर्ज

Voice of Panipat