31.3 C
Panipat
July 14, 2024
Voice Of Panipat
Business

31 अक्टूबर है कई जरूरी काम निपटाने की आखिरी तारीख, किसान योजना में मिल सकता है फायदा

वायस ऑफ पानीपत (सोनम)- कई जरूरी काम को निपटाने को लिए 31 अक्टूबर आखिरी तारीख है। अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो HDFC बैंक का खास ऑफर इस महीने 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। इसके अलावा इस महीने PM किसान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने पर आपको डबल फायदा मिल सकता है। हम ऐसे ही 4 काम आपको बता रहे हैं जो आपको इस महीने करने हैं।

HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है। जिसके तहत ग्राहक 6.70 % सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकेंगे। यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक योनो ऐप पर Tax2Win के जरिए फ्री में ITR भर सकते हैं। SBI के अनुसार ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है। इसके बाद आपको इसके लिए तय फीस चुकानी होगी । जिन किसानों ने अब तक PM किसान सम्मान निधि स्कीम या PM किसान योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वे 31 अक्टूबर तक इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो 4000 रुपए पाने के हकदार हो जाएंगे। ऐसे लाभार्थियों को लगातार दो किस्तें मिलेंगी। यदि आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो नवंबर में आपको 2000 रुपए मिलेंगे और इसके बाद दिसंबर में भी 2000 रुपए की किस्त आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगी।

आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है। ऐसे में अगर आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो जल्द करा लें। ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सोना-चांदी की कीमत में फिर उछाल, जानिए 10 ग्राम का भाव

Voice of Panipat

सरसों तेल की कीमत में आई गिरावट, पढिए रेट

Voice of Panipat

अब घर बैठे केवल इतने रूपये में बनवा सकते हैं ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस, पढिए

Voice of Panipat