11.8 C
Panipat
January 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Latest News

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 5 जुलाई से चलेगी ये ट्रेने

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- मध्य प्रदेश के इंदौर से उधमपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन अब पांच जुलाई को फिर से शुरू हो रही है। कोरोना के कारण इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। इस ट्रेन के दोबारा शुरू होने के बाद मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर तक के यात्रियों को काफी फायदा होगा।

ट्रेन नंबर 09241 और 09242 इंदौर-उधमपुर ट्रेन पांच जुलाई को इंदौर से उधमपुर के लिए रात साढ़े 11 बजे चलेगी। यह ट्रेन देवास, उज्जैन जंक्शन, नागदा जंक्शन, भवानी मंडी, कोटा जंक्शन, सवाई माधोपुर, मथुरा जंक्शन, दिल्ली सफदरजंग, शकूरबस्ती, रोहतक, जींद रेलवे जंक्शन पर रूकने के बाद अगले दिन मंगलवार को दोपहर दाे बजे जाखल रेलवे जंक्शन पर पहुंचेगी। जाखल रेलवे जंक्शन पर यह ट्रेन चार मिनट का ठहराव करेगी। इसके बाद धूरी, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट छावनी होते हुए जम्मू तवी स्टेशन से उधमपुर जंक्शन पर मंगलवार रात को 10 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी। इसके बाद वापसी में यह ट्रेन बुधवार को सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर चलेगी। वापसी में इन्हीं रेलवे स्टेशनों से होते हुए वीरवार रात को इंदौर पहुंचेगी।

सप्ताह में एक दिन चलेगी ट्रेन

रेलवे की तरफ से सप्ताह में एक दिन ही यह ट्रेन चलेगी। सोमवार को इंदौर से चलकर मंगलवार रात उधमपुर पहुंचेगी और बुधवार को उधमपुर से चलकर वीरवार रात को इंदौर पहुंच जाएगी। रेलवे की वेबसाइट पर इसकी आनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। सामान्य खिड़की से इस ट्रेन की टिकट नहीं मिलेगी। रिजर्वेशन के बाद ही ट्रेन में सफर किया जा सकेगा। ट्रेन में सामान्य, स्लीपर, एसी-1 और एसी-2 की टिकट बुकिंग की सुविधा होगी।

यह ट्रेन जींद जंक्शन पर दोपहर बाद 12 बजकर 41 मिनट पर पहुंचेगी और दो मिनट के ठहराव के बाद 12 बजकर 43 मिनट पर उधमपुर के लिए चल पड़ेगी। वापसी में यह ट्रेन जींद जंक्शन पर बुधवार रात आठ बजकर 39 मिनट पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी, जो आठ बजकर 41 मिनट पर आगे रोहतक, दिल्ली से होकर इंदौर के लिए प्रस्थान करेगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

जानिए, सोने और चांदी की कीमतों में आई कितनी कमी  

Voice of Panipat

हरियाणा में 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, अभी हाजिरी नहीं होगी अनिवार्य

Voice of Panipat

एक ही कॉलोनी के दो घरों में की चोरी, मोबाइल चुरा कर भागे चोर.

Voice of Panipat