38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsDENGUE UPDATEHaryana NewsPanipat Crime

डेंगू के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि, बीते दिन 14 नए केस आए सामने

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- शहर में डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं। बीते दिन डेंगू के14 नए केस मिले हैं। अब हर 13वां सैंपल जांच में डेंगू पॉजिटिव मिल रहा है। सभी रोगी निजी अस्पतालों में दाखिल है। अक्तूबर में डेंगू के 110 केस मिले थे। नवंबर में 58 केस मिल चुके हैं। जिले में अब डेंगू के रोगियों की संख्या 168 हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक बीते दिनों 2 केस सोनीपत, 2 करनाल, 5 जींद, एक गांव महावटी से, एक वधावाराम कॉलोनी और एक फरीदपुर गांव में मिला है। डेंगू का अधिक प्रभाव ग्रामीण क्षेत्रों हैं। आए दिन गांवों में डेंगू के अधिक केस मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग अब मरीजों को ट्रेस कर रहा है। वहां पर एंटी लार्वा एक्टिविटी की जाएगी। आसपास के 60 मकानों की जांच होगी। उस क्षेत्र में जो वायरल से पीड़ित हैं, उनकी स्लाइड तैयार होगी।

आपको बता दें कि सिविल अस्पताल में अब वायरल के रोगियों की ओपीडी 300 के पार हो चुकी है। डेंगू के खौफ से अब वायरल के रोगी भी एलाइजा टेस्ट करवा रहे हैं। सिविल अस्पताल में अब हर रोज 45-50 एलाइजा टेस्ट हो रहे हैं। वायरल के रोगियों में बच्चों की संख्या अधिक है। डेंगू को लेकर भय का माहौल ना बनाए। घरों में बर्तनों में पानी एकत्रित न होने दें। फ्रिज की ट्रे रोज साफ करें। निजी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि वे हर मरीज की रिपोर्ट उनके पास भेजें। जो भी मरीज वहां दाखिल हो रहा है उसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के पास होनी चाहिए। डेंगू से डरने की बजाए जागरूकता जरूरी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा सरकार को राहत, प्राइवेट सेक्टर में 75% नौकरी आरक्षित रखने के कानून पर रोक को SC ने हटाया

Voice of Panipat

रोहिणी कोर्ट बम विस्फोट में पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat

HARYANA में 6600 कॉन्स्टेबल भर्ती का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने रद्द की सभी याचिकाएं

Voice of Panipat