25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News DENGUE UPDATE Haryana News Panipat Crime

डेंगू के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि, बीते दिन 14 नए केस आए सामने

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- शहर में डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं। बीते दिन डेंगू के14 नए केस मिले हैं। अब हर 13वां सैंपल जांच में डेंगू पॉजिटिव मिल रहा है। सभी रोगी निजी अस्पतालों में दाखिल है। अक्तूबर में डेंगू के 110 केस मिले थे। नवंबर में 58 केस मिल चुके हैं। जिले में अब डेंगू के रोगियों की संख्या 168 हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक बीते दिनों 2 केस सोनीपत, 2 करनाल, 5 जींद, एक गांव महावटी से, एक वधावाराम कॉलोनी और एक फरीदपुर गांव में मिला है। डेंगू का अधिक प्रभाव ग्रामीण क्षेत्रों हैं। आए दिन गांवों में डेंगू के अधिक केस मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग अब मरीजों को ट्रेस कर रहा है। वहां पर एंटी लार्वा एक्टिविटी की जाएगी। आसपास के 60 मकानों की जांच होगी। उस क्षेत्र में जो वायरल से पीड़ित हैं, उनकी स्लाइड तैयार होगी।

आपको बता दें कि सिविल अस्पताल में अब वायरल के रोगियों की ओपीडी 300 के पार हो चुकी है। डेंगू के खौफ से अब वायरल के रोगी भी एलाइजा टेस्ट करवा रहे हैं। सिविल अस्पताल में अब हर रोज 45-50 एलाइजा टेस्ट हो रहे हैं। वायरल के रोगियों में बच्चों की संख्या अधिक है। डेंगू को लेकर भय का माहौल ना बनाए। घरों में बर्तनों में पानी एकत्रित न होने दें। फ्रिज की ट्रे रोज साफ करें। निजी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि वे हर मरीज की रिपोर्ट उनके पास भेजें। जो भी मरीज वहां दाखिल हो रहा है उसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के पास होनी चाहिए। डेंगू से डरने की बजाए जागरूकता जरूरी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पति को जिंदा जलाया पत्नी ने, रूठी हुई पत्नी को घर मनाने गया था पति

Voice of Panipat

बाइक चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 2 बाइक भी बरामद

Voice of Panipat

चोरी के हाइवा डम्फरों को बेचने मे मुख्य आरोपित को प्रोडक्सन वारंट पर लाकर CIA-3 ने की पुछताछ

Voice of Panipat