43.8 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana CrimeHaryana News

राशन की कालाबाजारी कर बेजने की कर रहा था तैयारी, डिपो होल्डर काबू

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा के पलवल में सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। मामला बडौली गांव का है जहां राशन डिपो पर छापेमारी कर बड़ी गड़बड़ी का खुलासा किया है। डिपो होल्डर गरीबों को बांटे जाने वाले राशन को प्राइवेट कट्टो में भरकर बाजार में बेचने की फिराक में था। डिपो पर मिले राशन का रिकार्ड से भी मेल नहीं हुआ। टीम ने राशन को कब्जे में लेकर डिपो होल्डर के खिलाफ चांदहट थाना में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

चांदहट थाना प्रभारी रामचंद्र जाखड़ ने बताया कि सीएम उडनदस्ता के इंस्पेक्टर ब्रह्मदत्त ने दी शिकायत में कहा कि उन्हें सूचना मिली की बडौली गांव निवासी हरबीर डिपो होल्डर गरीबों को बांटे जाने वाले राशन को बाजार में भेजने की फिराक में है। तुरंत रेड की जाये तो सरकारी गेहूँ की कालाबाजारी का भंडाफोड हो सकता है। सूचना के बाद बडौली गांव में आयानगर रोड़ पर स्थित हरबीर डिपो होल्डर के यहां छापेमारी की गई। डिपो पर राशन की जांच की गई। जिसमें रिकॉर्ड अनुसार डिपो पर गेहूँ 218.47 किलोग्राम, नमक 301 किलोग्राम, बाजरा 0 किलोग्राम, तेल 132 लीटर, चीनी 318 किलोग्राम होनी चाहिये थी।

लेकिन मौके पर 619 किलोग्राम गेहूं, नमक 400 किलोग्राम, बाजरा 150 किलोग्राम, तेल 0 लीटर, चीनी 350 किलोग्राम पाई गई। रिकार्ड अनुसार डिपो पर 400.53 किलोग्राम गेहूं, 99 किलोग्राम नमक, 150 किलोग्राम बाजरा, 132 लीटर तेल, 32 किलोग्राम चीनी अंतर पाया गया। चादंहट थाना प्रभारी जाखड़ ने बताया कि छापे के दौरान मौके सरकारी कट्टो से गेहूं को खाली करके अन्य प्लास्टिक के कट्टों में भरकर सिलाई किया जाता पाया गया। जिसका डिपो होल्डर कोई जबाब नहीं दे सका। पुलिस ने मौके से राशन, सुआ, प्लास्टिक रस्सी, हुक, सिलाई मशीन व इलैक्ट्रोनिक कांटा कब्जे में ले लिया। हरबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में बाइक की टक्कर से युवक की मौ*त, 2 बच्चों से छिना पिता का साया

Voice of Panipat

मुश्ताक हत्याकांड का आरोपी लगा पुलिस के हाथ, पुरानी रंजिश के चलते लिया था बदला

Voice of Panipat

हरियाणा में परिवार पहचान पत्र बनवाने का कार्य शुरु, पहले 11 जिलों में बनेंगे फैमिली कार्ड

Voice of Panipat