38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia News

2 युवकों को सड़क पर गिरा मिला 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक, कैश कराने बैंक पहुंचे तो हुआ कुछ ऐसा…

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- अंबिकापुर शहर में घूमने के दौरान 2 युवकों की नजर सडक़ पर गिरे एक कागज पर पड़ी। उन्होंने उठाकर देखा तो 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक  था। चेक के आगे-पीछे हस्ताक्षर भी थे। यह देख दोनों काफी खुश हुए और चेक को कैश कराने सीधे बैंक पहुंच गए। यहां बैंक कर्मचारी की सुझबूझ से दोनों पकड़े गए। बैंककर्मी ने मौके पर पुलिस बुला लिया, वहीं चेक के खाताधारक को भी बुलाया। युवकों का कहना था कि उन्हें चेक गिरा हुआ मिला है। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

इसकी सूचना बैंक की ओर से तत्काल डायल 112 को दी गई और 2 लाख रुपए प्राप्त करने की मंशा से बैंक पहुंचे युवकों को थाने लेकर पुलिस पहुंच गई। बैंक की ओर से संबंधित खाताधारक, जिसके द्वारा चेक काटा गया हो, उसको भी इसकी सूचना दी गई थी। पुलिस मामले की पड़ताल में लगी है। चेक लेकर बैंक में कैश कराने पहुंचे युवक महुआपारा निवासी कुणाल प्रधान व आयुष का कहना था कि वे घूमते हुए गोधनपुर में स्थित वसुंधरा कॉलोनी की ओर पहुंचे थे, तभी रास्ते में उन्हें मुड़ा हुआ एक कागज नजर आया। इसे उठाकर उन्होंने देखा तो दो लाख रुपए का चेक था। सेल्फ चेक में दो लाख रुपये एंट्री के साथ आगे-पीछे हस्ताक्षर भी किया हुआ था।

कैश कराने पहुंचे लेकिन पकड़े गए

चेक मिलने के बाद दोनों युवक सीधे बैंक में कैश कराने पहुंच गए थे। उन्हें विश्वास था कि चेक जारी करने वाले का हस्ताक्षर आगे-पीछे होने के कारण उन्हें दिक्कत नहीं जाएगी और वे चेक में अपना दस्तखत कर आसानी से दो लाख रुपये हासिल कर लेंगे। हालांकि बैंक के कर्मचारी की सावधानी से इनकी मंशा पर पानी फिर गया।  इसे देखते हुए बैंक के कर्मचारी ने युवकों का हुलिया देख संदेह होने पर चेक लेकर क्यूरी की तो माजरा कुछ और निकला

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बदमाशों व पुलिस में हुई मुठभेड़, अस्पताल में बंदी को छुडवाने आए थे नौ बदमाश,

Voice of Panipat

अवैध शराब तस्करों से खिलाफ पानीपत पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी, शराब से भरा लोडिंग टेंपो पकड़ा

Voice of Panipat

आजम खान को हुई 2 साल कि सजा, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat