33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsPANIPAT NEWS

HARYANA सरकार का बड़ा फैसला, इन 4 जिलों में स्कूल बंद करने के दिए आदेश

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार के बाद हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बढ़ते प्रदूषण के कारण प्रदेश के 4 जिलों में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

दिल्ली सरकार के बाद अब हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने भी बढ़ते प्रदूषण के कारण बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश के 4 जिलों में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। गुरुग्राम, झज्जर, फरीदाबाद और सोनीपत में 17 नवंबर तक स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल गुरुग्राम का एयर क्वालिटी इंडेक्स रविवार को 287 रेकॉर्ड किया गया। हालांकि दिल्ली में 7 दिनों के लिए स्कूलों को बंद किया गया है। ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर शील कुमारी ने बताया कि आपदा प्रबंधन की ओर से स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। निदेशालय से लेटर जारी होने का इंतजार किया जा रहा है।


कोविड के बाद से मिलेनियम सिटी के सरकारी और निजी स्कूलों में अभी 3 घंटे के लिए स्कूल खुल रहे थे। एक दिसंबर से स्कूलों का समय बढ़ाने पर विचार किया जा रहा था। बच्चों का सिलेबस पूरा कराने के लिए स्कूलों का समय बढ़ाने की बात चल रही थी। अर्धवार्षिक परीक्षाओं के आयोजन की भी योजना बनाई जा रही है। क्योंकि परीक्षाओं के आयोजन का लेकर पहले से ही काफी देरी हो गई है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Nokia फिर से लोटेगा बाजार में, अब लॉच होने जा रहा है Nokia G42 5G

Voice of Panipat

Breaking:- हरियाणा के पूर्व CM हुड्‌डा से ED की पूछताछ

Voice of Panipat

80-सी के तहत मिलने वाली है टैक्स पर ज्यादा छूट

Voice of Panipat