38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana NewsPanipat Crime

पेपर पास कराने के लिए वसूलते थे भारी रकम, CIA टीम के हाथ लगे 4 बदमाश

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हिसार CIA टीम के हाथ लगी बड़ी कामयाबी। हरियाणा के बिजली निगमों में असिस्टेंट लाइनमैन की भर्ती परीक्षा से पहले ही चार मुन्नाभाई को सीआईए ने दबोचा है। चारों के पास भर्ती के एडमिट कार्ड, लैपटॉप और तीन लाख की नकदी बरामद हुई। आरोपी नकली आधार कार्ड तैयार कर साजिश को अंजाम दे रहे थे।

जानकारी में पता चला है कि इससे पहले ये डी ग्रुप और कांस्टेबल भर्ती में भी फर्जीवाड़ा कर चुके हैं। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव बिठमड़ा वासी रामफल, जगदीश, राजेश व नहला वासी कुलदीप के रूप में हुई है। आरोपियों ने 10 लाख में पेपर पास करवाने की डील की थी और तीन लाख रुपए लेते पकड़े गए।

सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने बताया कि बिठमड़ा वासी रामफल, जगदीश, राजेश और नहला वासी कुलदीप व उनके अन्य साथी मिलकर गिरोह बना रखा है। ये लोग HSSC की ओर से आयोजित भर्तियों में फ्रॉड करते थे। रामफल, जगदीश, राजेश, कुलदीप असल परीक्षार्थी के साथ सेटिंग करके उससे मिलते जुलते चेहरे का व्यक्ति या उसके स्थान पर परीक्षा मे बैठने वाले फर्जी परीक्षार्थी की आपस में फार्म फोटो एडिट कर असल परिक्षार्थियों के स्थान पर कोई दूसरा फर्जी परीक्षार्थी बैठा देते। इसके बाद HSSC के आनलाइन/आफलाइन पेपर को पास कराते हैं। इसके बदले असल परीक्षार्थी से भारी भरकम रकम वसूलते हैं। पेपर पास करवाने की एवज मे डी ग्रुप के पांच लाख रुपये, ALM के सात लाख रुपये व सिपाही के दस से पंद्रह लाख रुपये प्रति परीक्षार्थी लेते हैं।

बरामद तीन लाख रुपए के बारे में मदनपुरा वासी रामनिवास ने बताया कि उसने अपने भतीजे रमेश कुमार की ALM की परीक्षा पास करवाने के लिए तीन लाख रुपये देने के लिये बिठमड़ा वासी रामफल के पास आया था। चारों के पास से एक लैपटॉप व HSSC द्वारा जारी रोल नम्बर की फोटो कॉपी व दो व्यक्तियों के आधार कार्ड मिले हैं। पुलिस ने गिरफ्तार चारों आरोपियों के खिलाफ थाना उकलाना में IPC की धारा 420, 419, 120बी के तहत केस दर्ज किया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अगर बुखार नही उतर रहा तो करे इन पत्तियों को डाइट में शामिल

Voice of Panipat

HARYANA बोर्ड की परीक्षाओ की तारीख घोषित, पढ़िए अभी, कब है पेपर

Voice of Panipat

अब 2 से 18 साल तक के बच्चों को लग सकेगी वैक्सीन, जल्द जारी होगी गाइडलाइन

Voice of Panipat