17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana News Panipat PANIPAT NEWS

अब पर्ची बनवाने के लिए नहीं लगना होगा घंटो लाइन में, इस ऐप के जरिए घर बैठे ले सकेंगे अप्वाइटमेंट

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- सिविल अस्पताल में ओपीडी की पर्ची कटवाने के लिए अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। इसके लिए स्वस्थ हरियाणा एप के माध्यम से घर बैठे अप्वाइंटमेंट लिया जा सकेगा। सिविल अस्पताल यमुनानगर में यह सुविधा मरीजों को मिलने वाली है। इसके तहत एप के माध्यम से पर्ची कटवाई जाएगी और मरीज सीधा डाक्टर के पास पहुंच सकेगा। इससे मरीजों को काफी फायदा होगा। पर्ची काउंटर पर भी भीड़ नहीं होगी।

सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों को सबसे अधिक समस्या पर्ची कटवाने में आती है। सुबह आठ बजे से ही पर्ची कटवाने के लिए मरीजों की लाइन लग जाती है। कुछ मरीज लाइन में नहीं लग पाते। जिस वजह से उनके तीमारदारों को लाइन में लगना पड़ता है। कई बार पर्ची बनवाने की जद्दोजहद में डाक्टर को दिखाने तक का समय निकल जाता है। इसके साथ ही भीड़ लगने से कोरोना व अन्य बीमारियों के फैलने का भी खतरा रहता है, क्योंकि पर्ची बनवाने के लिए कई बार नियमों का पालन भी नहीं हो पाता। हर रोज सिविल अस्पताल में यही हालात रहते हैं।

अस्पताल में मरीजों को पर्ची बनवाने के लिए लाइन में न लगना पड़े। इसके लिए स्वस्थ एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप आइ फोन व एंड्रोयड दोनों में उपलब्ध रहेगा। इससे मरीज घर बैठे अपनी सुविधा के हिसाब से पर्ची बनवा सकेगा। इससे पहले सरकार ने ई संजीवनी ओपीडी भी शुरू की है। इसके तहत साधारण लक्षणों वाले मरीज घर बैठे ही डाक्टर से पोर्टल के माध्यम से जुड़कर उपचार करा सकते हैं। इसमें मरीज के मोबाइल पर डाक्टर दवाईयां लिखकर भेज देता है। सरकार ने यह व्यवस्था इसलिए की है कि लोग अस्पतालों में आने के बजाय साधारण बीमारियों में घर से ही चिकित्सक से परामर्श ले सके।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

ऑनर किलिंग का मामला, लड़की के साथ भागे युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Voice of Panipat

C0VID-19- 10 दिन बाद कोरोना के मिले दो नए केस.

Voice of Panipat

किसानों के लिए बडी़ राहत, मंडी में फसल लाने का टाइम शेड्यूल खुद करेगे तय.

Voice of Panipat