38.9 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsHaryana PoliticsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

HARYANA:- IPS अफसरों की बढ़ीं मुश्किलें, एक से अधिक आवास रखने पर DGP सख्त

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा में एक से अधिक सरकारी आवास रखने वाले आईपीएस अफसरों पर डीजीपी शुत्रजीत कपूर सख्त हो गए है… डीजीपी ने एएसपी अमन यादाव के खिलाफ 39.20 लाख रुपए पैनल रैंट लगाने के निर्देंश दिए हैं.. इसके बाद डीएसपी के और से एक लाख रुपये पैनल रेंट भी जमा करा दिया गया है.. सबसे खास बात यह है कि यह पैनल रेंट अफसर के वेतन से वसूला जा रहा है… यह कार्यवाही आईजी वाई पूरण कुमार की शिकायत पर की जा रही है.. आईजी की शिकायत पर पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश की सभी पुलिस इकाइयों के प्रमुखों को निर्देश भेजे थे.. जिसमें कहा गया था कि ऐसे राजपत्रित अधिकारियों की सूची भेजी जाए जो अपने जिले या इकाई से दूसरे जिलों की इकाइयों में स्थानांतरित हो गए हैं, लेकिन अभी तक सरकारी आवास खाली नहीं किया है.. साथ ही अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी मुख्यालय को दी जाए..

फरीदाबाद पुलिस आयुक्त ने डीजीपी ऑफिस को सूचना भेजी है कि एसीपी अमन यादव से पेनल रेंट के एक लाख रुपए जनवरी 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक की अवधि के जमा कराए गए हैं.. मई 2024 के वेतन से 25 हजार रुपए भी काटे गए हैं.. एसीपी को ओवरस्टे की सूचना पहले ही भेज दी गई थी.. लेकिन उनके द्वारा अभी फ्लैट खाली नहीं किया गया है, इसलिए अब पैनल रेंट 39.20 लाख हो गया है। उन्हें अब निर्देश दिए गए हैं कि वह इस पेनर रेंट की राशि को तुरंत ट्रेजरी में जमाकर सूचित करें..

*IG का दावा, 6 आईपीएस ने पंचकूला में कब्जा रखे मकान*

इधर आईजी वाई पूरन कुमार ने ये भी दावा किया है कि करीब 6 सीनियर आईपीएस ने दो सरकारी मकान कब्जा करके रखे हुए हैं.. इन अफसरों के पंचकूला के साथ ही फील्ड में भी सरकारी आवास हैं। इसके बावजूद भी अभी तक इनको पैनल रेंट की सूचना नहीं भेजी गई है.. पंचकूला में अभी फ्लैट 2C, 4C, फरीदाबाद में हाउस नंबर 5, पंचकूला के हाउस नंबर 7 सेक्टर 2, भोंडसी कॉम्पलेक्स के हाउस नंबर 1 में आईपीएस अधिकारियों ने कब्जा जमाया हुआ है..

*इन IPS ने कब्जा रखे हैं एक से अधिक मकान*

हाल ही में आईजी वाई पूरन कुमार ने वन ऑफिसर वन हाउस पॉलिसी का जिक्र कर उन IPS अफसरों की शिकायत कर रखी है, जिनके पास एक से ज्यादा सरकारी आवास हैं.. कुछ तो फील्ड में तैनात हैं और कुछ गलत जानकारी दे रहे हैं.. इनमें 9 आईपीएस अफसरों के नाम हैं, जिन्होंने एक से अधिक सरकारी आवास कब्जा कर रखे हैं। इनमें एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ममता सिंह के साथ सीनियर आईपीएस सौरभ सिंह, राकेश आर्या, सतीश बालन, हिमांशू गर्ग, राज कुमार, एके मित्तल के साथ दो और नाम शामिल हैं..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दिल्ली- अयोध्या फ्लाइट की चंडीगढ़ में इमरजेंसी लैडिंग,केवल 2 मिनट का बचा फ्यूल

Voice of Panipat

अब इन 16 गांव के लोगों के लिए ये टोल प्लाजा हुआ फ्री, नहीं देना होगा टोल टैक्स

Voice of Panipat

एशियन गेम्स में भारत की 3 बेटियों ने जीता गोल्ड

Voice of Panipat