17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News PANIPAT NEWS

Haryana में 1 दिसंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- कोरोना महामारी के बाद ये पहली बार होगा कि सारे स्कूलों को खोला जाएगा। हरियाणा में 1 दिसंबर से तमाम सरकारी और निजी स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। ऐसे में सभी बच्चे आफलाइन पढ़ाई के लिए स्‍कूलो में कक्षाओं में आ सकेंगे। इसके अलावा स्कूल पूरे समय के लिए खुलेंगे, जिससे पढ़ाई और बेहतर तरीके से हो पाएगी। लेकिन प्ले स्कूलों को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

प्रदेश में कोरोना के चलते मार्च-2020 से स्कूल पूरी क्षमता के साथ नहीं खोले जा सके हैं। महामारी की पहली और दूसरी लहर में कई महीने तक स्कूलों में आफलाइन पढ़ाई पूरी तरह बंद रही। वर्तमान में भी आधी क्षमता के साथ ही स्कूलों में पढ़ाई चल रही है। प्रत्येक कक्षा में केवल 50 फीसद बच्चों को ही प्रवेश दिया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने 1 दिसबंर से तमाम स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की जानकारी दी है। उन्‍होंने कहा कि तब तक हालात पूरी तरह अनुकूल हो जाएंगे। प्रदेश की 87 फीसद से अधिक आबादी का टीकाकरण किया जा चुका है और इस महीने के अंत तक बाकी सभी पात्र लोगों को भी पहली डोज लग जाएगी।

ऐसे में कोराना संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा जिससे बच्चे बगैर किसी डर के स्कूल आ सकते हैं। हालांकि कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि अभी प्‍ले स्‍कूलो को खोलने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है।  

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कार चालक को बंधक बनाकर बदमाशों ने की लूटपाट.

Voice of Panipat

Panipat में डाक्टर महिला हुई लापता, मां को फोन कर कहा- आज के बाद मैं आपको नहीं मिलूंगी

Voice of Panipat

मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी से 16 Mobile फोन बरामद

Voice of Panipat