33 C
Panipat
May 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Education Haryana Haryana News

स्कूलो में छुट्टियो को लेकर शिक्षामंत्री का बड़ा बयान, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है…वही अब  शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का बयान सामने आया है…जिसमें उन्होने कहा कि इस बार दसवीं कक्षा के सभी बच्चे पास हुए है…इसके साथ ही 60,000 छात्रों के शत-प्रतिशत नंबर आए है….लेकिन छात्रों को इस बार स्कॉलरशिप का लाभ नही मिलेगा….इसके अलावा कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि जो भी बच्चा अपने रिजल्ट से असहमत है दोबारा से चेक करवा सकता है…

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर रिजल्ट घोषित किया गया है….इस बार किसी को भी टॉपर घोषित नहीं किया गया है….छात्रों और अभिभावकों में अभी भी कोरोना का डर है…रिजल्ट से असहमत छात्र दोबारा परीक्षा में बैठ सकते हैं….और अगर वो परीक्षा में अव्वल आ जाते है तो उन्हे स्कॉलरशिप दी जाएगी….

स्कूल खोलने का फैसला नहीं है….  

हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी स्कूल खोलने का फैसला नहीं है….निजी स्कूलों की फीस बढ़ोतरी के लिए फार्मूला बनेगा….कोरोना काल में कई स्कूलों ने फीस दोगुनी की ….. फीस दोगुनी करने का स्कूलों का फैसला गलत है….

इसके अलावा किताबें लेने के लिए छात्रों के खाते में रुपए भेजें जाएंगे….पहली से आठवीं तक के छात्रों को 200 से ₹300 दिए जाएंगे ..ताकि उससे वो अपनी खिताबे खरीद सके…कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत बुक उपलब्ध करवाएंगे. बड़ी क्लास की किताबें छोटी क्लास के बच्चों को मिलेगी….

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

DELHI के रोहिणी कोर्ट में हुआ बम धमाका, NSG टीम कर रही जांच

Voice of Panipat

सीएम मनोहर लाल ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Voice of Panipat

एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने 50 ग्राम अफीम सहित एक आरोपी को किया काबु

Voice of Panipat