17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News

PANIPAT में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, आए दिन आ रहे नए मामले सामने

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- पानीपत में कोरोना के बाद अब डेगू ने अपना प्रकोप बनाना शुरू कर दिया है। अब ऑ ऑऑशहर डेंगू का खौफ इस कदर बढ़ गया है कि शहर में 50 निजी अस्पतालों में डेंगू के टेस्ट की संख्या प्रतिदिन 700 पार हो चुकी है। शहर में डेंगू के नए 12 केस मिले हैं। छह रोगियों की रिपोर्ट खानपुर मेडिकल कॉलेज से मिली है। इन मरीजों का वहीं पर इलाज चल रहा है। 12 मरीजों में से नौ मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से हैं।

गांव सिवाह से अब तक डेंगू के सात केस मिल चुके हैं। मंगलवार को गांव सिवाह से दो केस, गांव बिजावा से दो केस, गांव कुराना से एक, गांव जौरासी से एक, गांव भाऊपुर से एक, विद्यानंद कॉलोनी से एक, बुआना लाखू, इसराना व शहर की अन्य कॉलोनियों से दो नए केस आए हैं। सिविल अस्पताल में अब तक 1400 सैंपल की जांच चुकी है। इनमें से 60 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। मंगलवार को मिले सभी रोगी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में दाखिल हैं। अब जिले में डेंगू के रोगियों की संख्या 91 हो चुकी है। वहीं 188 सैंपल की जांच हुई थी।

इनमें से हर 26 वीं जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग अब मरीजों को ट्रेस कर रहा है। वहां पर एंटी लार्वा एक्टिविटी चलाई जाएगी। आस-पास के 60 मकानों की जांच होगी। उस क्षेत्र में जो वायरल से पीड़ित हैं उनकी स्लाइड तैयार होगी। सिविल अस्पताल में अब वायरल के रोगियों की ओपीडी 300 के पार हो चुकी है। डेंगू के खौफ से अब वायरल के रोगी भी एलाइजा टेस्ट करवा रहे हैं। सिविल अस्पताल में अब हर रोज 45-50 एलाइजा टेस्ट हो रहे हैं। वायरल के रोगियों में बच्चों की संख्या अधिक है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

फायरिंग कर मागते थे रंगदारी, सरगना के बाद पुलिस ने 5 आरोपी किये गिरफ्तार

Voice of Panipat

धोखे से लोन पर वाहन निकलवाते थे 2 आरोपी, 19 बाइक व 1 एक्टिवा बरामद

Voice of Panipat

राम रहीम अपने मैनेजर की हत्या मे दोषी करार, 19 साल बाद आया फैसला

Voice of Panipat