43.8 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCovid-19 UpdatedHaryanaHaryana News

DELHI में ओमिक्रोन से संक्रमित मिले 73 नए केस, बढ़ी मरीजों की संख्या

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- कोरोना के बाद अब ओमिक्रोन वैरिएंट ने भी धीके-धीरे रफ्तार पकड़ ली है। राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के 73 नए मामले सामने आए हैं और अब तक आए कुल मामलों की संख्या 238 हो गई है। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में अब तक ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, ओमिक्रोन के 57 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। वहीं, ओमिक्रोन और कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाने के मकसद से दिल्ली-एनसीआर में सख्ती बढ़ा दी गई है।

बता दें कि ग्रेप का यलो लेवल-1 लागू होने पर बुधवार से दिल्ली में सख्ती बढ़ाने के साथ कई तरह प्रतिबंध लगा दिए गए हैं, वहीं दिल्ली से सटे फरीदाबाद में लोगों को वैक्सीनेशन का सर्टिफिटे लेकर ही घरों से निकलना होगा। बुधवार दोपहर में ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक अहम बैठक भी बुलाई गई है, जिसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल समेत बड़े अधिकारी शामिल होंगे।

देश की राजधानी दिल्ली में कोविड मामले फिर से बढ़ने के बाद सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही बुधवार सुबह से ही दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत सिटिंग कैपिसिटी के साथ रफ्तार भी रही है। कई मेट्रो स्टेशनों के बाहर भारी भीड़ भी देखी जा रही है। वहीं, दिल्ली मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक व्यक्ति ने बताया कि मेट्रो के अंदर लाइन लगी हुई थी। थोड़ी दिक़्क़त तो हुई पर सरकार ने अच्छा निर्णय लिया है। कोरोना के मामलो को देखते हुए वैक्सीनेशन करवाने का निर्णय लिया गया वहीं अगर वैक्सीनेशन न हो तो सार्वजनिक स्थलों, बसों व अन्य में जाने नहीं दिया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पोषक तत्वों से भरपूर इन फूड्स का करें इस्तेमाल, बालों को मिलेगा पोषण

Voice of Panipat

किसानों का दिल्ली चलो मार्च शुरू, बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

Voice of Panipat

PANIPAT:- 2 महीने पहले हुआ था रिश्ता, इसी साल थी शादी, आ गई बुरी खबर

Voice of Panipat