38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsHaryana Politics

HARYANA के CM से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- HARYANA के CM मनोहर लाल से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके आवास पर मुलाकात की। कैप्टन साढ़े 12 बजे CM आवास पर पहुंचे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुलाकात के बारे में कहा कि वो सिर्फ शिष्टाचार के नाते कॉफी पीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने आए हैं। हालांकि जानकारी मिल रही है कि दोनों ने आधे घंटे तक किसान आंदोलन और पंजाब चुनाव पर चर्चा की है।

कैप्टन की CM के साथ मुलाकात के पीछे भाजपा के साथ बढ़ रही नजदीकी, पंजाब चुनाव और किसान आंदोलन है। केंद्र सरकार चाहती है कि तीन कृषि कानून वापसी होने के बाद अब किसान लौट जाएं। कैप्टन भी किसानों को वापस लौटने की अपील कर चुके हैं। ऐसे में यह मुलाकात किसान आंदोलन और पंजाब में चुनावों को लेकर महत्वपूर्ण है। दोनों ने किसान आंदोलन के समय रिश्तों में आई तल्खी को कम किया है।

पंजाब में जल्द चुनाव होने जा रहे हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके हैं। पूरी संभावना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। पंजाब क्योंकि हरियाणा का सीमावर्ती राज्य है ऐसे में कैप्टन और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मुलाकात के बाद कई कयास लग रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 3 सप्ताह के भीतर चुनाव आयोग में नई पार्टी रजिस्टर कराने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। कैप्टन ने इस बात के भी संकेत दिए कि पंजाब की राजनीति में कई बड़े चेहरे उनसे जुड़ने जा रहे हैं। वहीं संसद से किसान कानूनों की वापसी के विधेयक के पास होने पर कैप्टन ने इस बात की ओर भी इशारा किया कि जल्द ही दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

20 से दो चरणों में होगा हरियाणा का बजट सत्र

Voice of Panipat

घरेलू हिंसा का आरोप लगने के बाद हनी सिंह ने किया पहला पोस्ट.

Voice of Panipat

रेलवे ट्रेक पर बैठे थे किसान, अचानक आ गई मालगाड़ी, चालक ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक

Voice of Panipat