38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryana CrimeIndia NewsLatest NewsPanipat CrimePANIPAT NEWS

Panipat की है घटना, ह*त्या की ब्लाइंड वारदात का पर्दाफाश, 1 लाख रुपए देकर करवाई थी ह*त्या, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए-टू पुलिस की टीम ने संजू गुप्ता निवासी जगदीश नगर पानीपत की हत्या की ब्लाइंड वारदात को सफलता पूर्वक सुलझाते हुए चार आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अब्दुल मुतलीब पुत्र समद निवासी हाली कॉलोनी, शमशाद उर्फ सानू पुत्र साबिर निवासी चांदपुर बिजनौर यूपी हाल छोटूराम चोक पानीपत, रियासत उर्फ सलीम पुत्र अलाउदीन निवासी जसपुर उधम सिंह नगर उतराखंड व सुहेल पुत्र मोइनुदीन निवासी शेरकोट बिजनौर युपी के रूप में हुई।

आरोपियों ने नवम्बर 2021 में कुटानी रोड पर पहलवान चौक के नजदीक संजू गुप्ता निवासी जगदीश नगर पानीपत को पिस्तौल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपियों से की गई प्रारंम्भिक पुछताछ में खुलासा हुआ की आरोपी अब्दूल व शमशाद ने शहनवाज को 1 लाख रूपए देकर संजू गुप्ता की हत्या करवाई थी। आरोपी शमशाद रिश्ते में अब्दुल का जीजा वही शहनवाज का मामा लगता है।

आरोपियों से पुछताछ में खुलाशा हुआ आरोपी अब्दूल व शमशाद पहले संजू गुप्ता से साथ मिलकर जूआ का अवैध धंधा करते थे। करीब 5/6 महिने पहले संजू गुप्ता ने अलग से जूआ का अवैध धंधा शुरू कर दिया था। इससे आरोपी अब्दूल व शमशाद को नुकशान हुआ तो दोनो ने मिलकर संजू गुप्ता की हत्या की योजना बनाई। हत्या करने के लिए दोनो ने शहनवाज निवासी मंसूर सराय बिजनौर यूपी से मिलकर संपर्क साधा और संजू गुप्ता की हत्या करवाने के लिए शहनवाज को तैयार कर 1लाख रूपए दे दिए। शहनवाज ने हत्या करने के लिए अपने साथ रियासत उर्फ सलीम निवासी जसपुर उधमसिंह नगर उतराखंड व सुहेल निवासी शेरकोट बिजनौर यूपी को तैयार कर वारदात को अंजाम देने के लिए अवैध देसी पिस्तौल व रौद खरीदे, वही आरोपी रियायत व सुहेल ने बिजनौर यूपी से एक मोटर साईकिल चोरी की। तीनों आरोपी शहनवाज, रियासत उर्फ सलीम व सुहेल चोरी की उक्त बाइक पर सवार होकर पानीपत आए और संजू गुप्ता की 2/3 दिन रेकी कर मौका मिलते ही 17 नवम्बर की साय कुटानी रोड पहलवान चौक के नजदीक संजू गुप्ता को पिस्तौल से गोली मार संजू गुप्ता की हत्या कर मौके से फरार हो गए थे।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया आरोपी अब्दुल व शमशाद इतने शातिर निकले की किसी को उनपर संजू गुप्ता की हत्या का शक ना हो इसके लिए दोनो वारदात से 4/5 दिन पहले ही यूपी में शमशाद के गांव चांदपुर चले गए और वहा पर दोनो ने अपने फोन बंद कर लिये ।

इस प्रकार हुआ मामले का पर्दाफाश—

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने हत्या की उक्त ब्लाइंड वारदात को गंम्भीरता से लेते हुए आरोपियो की पहचान करने व जल्द से जल्द काबू करने की जिम्मेवारी सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह को सौपी थी। सीआईए-टू पुलिस की टीम आरोपियों का पता लगाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर गहनता से छानबीन करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए भरसक पर्यास कर रही थी। इसी दौरान सीआईए-टू पुलिस की टीम ने 18जनवरी की देर साय गुप्त सूचना के आधार पर पानीपत कंच्चा केंप से अब्दुल मुतलीब पुत्र समद निवासी हाली कॉलोनी पानीपत, शमशाद उर्फ सानू पुत्र साबिर निवासी चांदपुर बिजनौर यूपी हाल छोटू राम चौक हाली कॉलोनी पानीपत को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपियो ने 1लाख रूपए देकर भांजे शहनवाज निवासी मंसूर सराय बिजनौर यूपी से संजू गुप्ता निवासी जगदीश नगर पानीपत की हत्या करवाने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

दोनो आरोपियो को पुलिस टीम ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पुछताछ की तो आरोपियो से खुलाशा हुआ की शहनवाज ने अपने साथी रियासत उर्फ सलीम पुत्र अलाउदीन निवासी जसपुर उधमसिंह नगर उतराखंड व सुहेल पुत्र मोइनुदीन निवासी शेरकोट बिजनौर युपी के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने दोनो आरोपियो की निशानदेही पर 21जनवरी को आरोपी रियासत व सुहेल को हॉली कॉलोनी छोटू राम चौक पानीपत से काबू कर फरार इनके साथी आरोपी शहनवाज के ठिकानों का पता लगा काबू करने व वारदात में प्रयोग बाइक व अन्य अवैध देसी पिस्तौल व 1लाख की नगदी बरामद करने के लिए दोनो आरोपियो को 22 जनवरी को माननीय न्यायालय से 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। वही आरोपी शमशाद के कब्जे से वारदात में प्रयोग किया एक अवैध देसी पिस्तौल व दो मोबाइल फोन बरामद कर रिमाड अवधी पूरी होने पर आरोपी शमशाद व अब्दुल को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

#पढ़िए पूरी वारदात

राजू गुप्ता पुत्र राम बाबु निवासी चावला कॉलोनी पानीपत ने 17 नवम्बर को थाना किला में शिकायत देकर बताया था की वह साय करीब 7 बजे जगदीश नगर में भाई संजू के मकान पर गया था। इसी समय शौकीन पुत्र सलीम निवासी काबुली बाग भागता हुआ वहा पर आया और शौकील ने बताया की वह संजू के साथ बाइक पर सवार होकर घर आ रहा था। बाइक को शौकीन चला रहा था संजू पीछे बैठा था। कुटानी रोड पर पहलवान चौक के नजदीक फैक्टरी के पास पहुंचने पर पीछे से दो अज्ञात युवक एक बाइक पर सवार होकर आए युवको ने उनकी बाइक को पीछे से टक्कर मारी। टक्कर लगते ही बाइक असंतुलन होने के कारण जमीन पर गिर गए। इसी दौरान आरोपियो ने संजू को पिस्तौल से 2/3 गोलिया मार संजू की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। शौकीन ने बताया की आरोपियो ने उसके उपर भी फायर किया उसने भागकर जान बचाई। बाइक सवार अज्ञात दोनो युवको ने सिर पर हैलमेट पहने हुए थे। थाना किला पुलिस ने राजू गुप्ता की शिकायत पर हत्या की विभिन्न धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए तलाश शुरु कर दी थी। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

1 जनवरी से बदल जाएंगे ये नियम, अभी पढ़िए जरुर

Voice of Panipat

PETROL-DIESEL के दाम की पढिए रेट लिस्ट, क्या हुए बदलाव

Voice of Panipat

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला- अपने कानूनों से हटाएगी पंजाब का नाम, जानें कैसे

Voice of Panipat