32.6 C
Panipat
May 18, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Latest News

हरियाणा का लाल सीमा पर शहीद, जम्मू के शोपियां मे हुए शहीद

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा के फतेहाबाद जिले के गांव हंसावाला के शहीद जयपाल गिल का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद जयपाल गिल का पार्थिव शरीर देर रात चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचा था, जिसे गांव के लिए रवाना कर दिया गया है। 30 वर्षीय सैनिक जयपाल गिल जम्मू के शोपियां इलाके में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान करंट की चपेट में आने से घायल हो गए थे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। शहीद की मां पतासो देवी और बड़े भाई विजेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें जयपाल के चले जाने का गम है, लेकिन उन्हें इस बात पर भी गर्व है कि जयपाल देश की सेवा करते हुए शहीद हुआ। शहीद के संस्कार को लेकर गांव में मनरेगा टीम द्वारा संस्कार भूमि की साफ सफाई करवाई जा रही है। वहीं जवान के शहीद होने पर सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी ट्विट करके शोक जताया है।

गांव हंसेवाला वासी 30 वर्षीय जयपाल गिल वर्ष 2009 में सेना में भर्ती हुआ था और वर्तमान में उनकी तैनाती लांस नायक के तौर पर जम्मू के कुपवाड़ा स्थित शोपियां में थी। वर्ष 2013 में उसका विवाह हुआ और उसका 5 वर्ष का बेटा भी है। जवान जयपाल आतंकियों के सर्च ऑपरेशन की टीम में शामिल था और कुपवाड़ा में सर्च अभियान के दौरान करंट लगने से वह शहीद हो गया। इसकी सूचना सोमवार को जैसे ही गांव में पहुंची तो शोक की लहर दौड़ गई। ग्रामीण उनके घर पहुंचकर परिवार को ढांढस बंधाने में जुटे। जयपाल के पिता वेद प्रकाश गांव में खेती बाड़ी का काम करते हैं तथा मां पतासो देवी गृहिणी हैं।

मां ने बताया कि उनका बेटा यूं चला गया, इसका बहुत दुख है, लेकिन उन्हें गर्व है कि उनके बेटे ने देश के लिए जान दी है। वहीं शहीद के भाई मनोज ने बताया कि उनके भाई ने देश के लिए शहादत दी, यह परिवार के लिए गर्व की बात है। पूरा क्षेत्र दुख में डूबा हुआ है, लेकिन क्षेत्रवासियों को गर्व भी हो रहा है। उनका भाई 34 आरआर घातक मिशन में तैनात था और मार्च में घर आया था। 20 अप्रैल को ड्यूटी पर गया और उसके बाद अकसर वीडियो कॉल पर ही बातचीत होती रही।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में विवाह पंजीकरण हुआ आसान, राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के पास होगा अब कामकाज

Voice of Panipat

4 दिन बाद पत्नी घर लौटी तो पति ने जताई नाराजगी, भाइयों को बुलाकर पत्नी ने पति को पिटवाया

Voice of Panipat

बजट 2020: पंजाबी भाषा होगी एनएसक्यूएसएफ के अधीन, खिलाड़ियों के लिए खोला जाएगा उच्च प्रदर्शन प्रशिक्षण केंद्र

Voice of Panipat