30.4 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana CrimeIndia CrimesLatest NewsPanipat Crime

PANIPAT:- पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी को बिहार से किया गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- गांव परढ़ाना निवासी निवासी रिंकू की हत्या के मामले में आरोपियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी देवा कुमार निवासी पतासन नालंदा बिहार को थाना इसराना पुलिस ने बिहार के पतासन से गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी को कोर्ट से दो दिन के राहदारी रिमांड पर हासिल कर मंगलवार को पानीपत पहुंची। राहदारी रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपी ने हत्या में शामिल आरोपी कुनाल निवासी इसराना को दो अवैध देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद 55 हजार रूपए में बेचने बारे स्वीकारा।  थाना इसराना प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अवैध हथियार बेचकर हासिल की नकदी में से ज्यादातर पैसे खर्च कर दिए। आरोपी के कब्जे से बचे एक हजार रूपए बरामद कर पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

थाना इसराना प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि रिंकू की हत्या की वारदात का पर्दाफास करते हुए थाना इसराना पुलिस ने अमन उर्फ बोना निवासी समालखा हाल विश्वकर्मा कॉलोनी इसरान, कुनाल निवासी इसराना व सुमित निवासी जौंधन खुर्द को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों ने साथ मिलकर रंजिश के चलते इसराना से पलड़ी रोड पर स्थित विश्वकर्मा कॉलोनी में किराये के कमरे पर शराब पार्टी के बहाने बुलाकर रिंकू की गोली मारने के बाद सिर पर ईट से हमला कर हत्या करने बारे स्वीकारा था। आरोपियों ने हत्या के बाद शव इसराना पलड़ी रोड़ पर सूखे तालाब में गड्डा खोदकर दबा खुर्दबुर्द किया था।

पूछताछ में आरोपी कुनाल ने वारदात में प्रयुक्त अवैध दो अवैध देसी पिस्तौल व रौंद भठ्ठे पर पथेर का काम करने वाले देवा कुमार निवासी पतासन नालंदा बिहार से 55 हजार रूपए में खरीदने बारे स्वीकारा था।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त दो अवैध देसी पिस्तौल, 8 रौंद, बाइक व छोटी ट्राली बरामद कर आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जहा से तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत जेल भेजने के बाद अवैध असला सप्लायर आरोपी देवा कुमार को पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए थे। 

*घर वालों ने शिकायत देकर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करवाया था*

थाना इसराना में कर्मबीर पुत्र रामेश्वर निवासी परढ़ाना ने शिकायत देकर बताया था कि वह इसराना में ब्लाक के सामने रहता है। उसका छोटा बेटा आशिष बीमार होने पर इसराना एनसी मेडिकल कॉलेज में दाखिल था। बड़ा बेटा रिंकू 3 अगस्त की देर शाम एनसी मेडिकल कॉलेज में भाई आशिष से मिलकर बाइक से घर के लिए निकला था जो घर नही पहुंचा। जिसकी उन्होंने अपने स्तर पर विभिन्न जगह तलाश की, लेकिन उसका कही कोई पता नही चला। शिकायत पर थाना में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने रिंकू की तलाश शुरू कर दी थी।

*इसराना पलड़ी रोड पर सूखे तालाब में गड्डे में दबा मिला था शव *

थाना इसराना पुलिस को 6 अगस्त को इसराना पलड़ी रोड पर सूखे तालाब में एक युवक का शव गड्डे में दबा होने बारे सूचना मिली। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर एफएसएल टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित करवाए। शिनाखत करवाने पर परिजनों ने रिंकू के शव को पहचान लिया था। पोस्टमार्टम में रिंकू के शव में पिस्तौल की गोली का सिक्का मिला था। पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमें में आईपीसी की धारा 302,201,34 व आर्म्स एक्ट इजाद कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बदमाशों व पुलिस में हुई मुठभेड़, अस्पताल में बंदी को छुडवाने आए थे नौ बदमाश,

Voice of Panipat

छात्रा पढ़ना चाहती थी, लेकिन दोस्त करता था परेशान, उसके बाद..

Voice of Panipat

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की युवाओं के रोजगार पर बढ़ी घोषणा

Voice of Panipat